गाजीपुर में पैगम्बरी खातून की पीट-पीटकर हत्या!

गाजीपुर में पैगम्बरी खातून की पीट-पीटकर हत्या!
प्रतीकात्मक फोटो

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 07 Jul 2019, 05:53:15 PM (IST) Ghazipur, Ghazipur, Uttar Pradesh, India

  • मृतका की बेटी ने गांव के ही दो लोगों के खिलाफ दर्ज करायी नामजद एफआईआर।

गाजीपुर . यूपी के गाजीपुर जिले में पैगम्बरी खातून नाम की महिला को पीट-पीटकर मार डालने का दावा किया गया है। पैगम्बरी की बेटी ने जिले के करीमुद्दीनपुर थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। बेटी का कहना है कि उसकी मां को बाइक से आए दो लोगों ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया, जिन्हें अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कर बेटी की तहरीर के आधार पर गांव के ही दो लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर ली है। क्षेत्राधिकारी चन्द्रपाल शर्मा ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है दोषियों की गिरफ्तारी के लिये थानध्यक्ष को निर्देश दिया गया है।

गाजीपुर के करीमुद्दीनपुर थानान्तर्गत महेंद गांव निवासी पैगम्बरी खातून (55) पत्नी इजहारुल को उनकी बेटी परवीना इलाज कराने के लिये ताजपुर ले गयी थी। वहां से वापस गांव लौट रही थी। परवीना के मुताबिक रस्ते में बाइक सवार दो लोग पहुंचे और उसकी मां को पीटने लगे। अपनी मां को बेरहमी से पिटते देख परवीना ने शोर मचाया। जब तक स्थानीय लोग पहुंचकर बाइक सवारों को पकड़ते वो भाग निकले। परवीना ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलावस्था में पैगम्बरी को महेन्द्र पहुंचवाया, वहां से उन्हें जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक परिजन शव को लेकर गांव आए तो वहां हमलावरों और पीड़ित परिवार के बीच सुलह-समझौते की कोशिश हुई, लेकिन बात नहीं बनी। खबर मिलते ही पुलिस महेन्द पहुंची और शव को कब्जे में लेकर थाने लायी और पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। बेटी परवीना की तहरीर पर गांव के ही दो लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर पुलिस घटना की छानबीन में जुट गयी है।

By Alok Tripathi

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned