scriptगाजीपुर के सैनिक बाहुल्य गांव गहमर में पूर्व सैनिकों के लिए पेंशन अदालत का आयोजन | Pension Adalat for Ex-Servicemen in Ghazipur | Patrika News

गाजीपुर के सैनिक बाहुल्य गांव गहमर में पूर्व सैनिकों के लिए पेंशन अदालत का आयोजन

locationगाजीपुरPublished: May 13, 2022 07:34:25 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

गाजीपुर के सैनिक बाहुल्य गांव गहमर में पूर्व सैनिकों की सुविधा के लिए दो दिवसीय पेंशन अदालत का आयोजन किया गया है। पेंशन अदालत का आयोजन रक्षा लेखा प्रधान नियंत्रक राजीव रंजन के तत्वाधान में किया गया है।

pension_adalat.jpg

Pension Adalat

गाजीपुर के सैनिक बाहुल्य गांव गहमर में पूर्व सैनिकों की सुविधा के लिए दो दिवसीय पेंशन अदालत का आयोजन किया गया है। पेंशन अदालत का आयोजन रक्षा लेखा प्रधान नियंत्रक राजीव रंजन के तत्वाधान में किया गया है। आयोजन के बतौर मुख्यातिथि रक्षा लेखा प्रधान नियंत्रक (पेंशन) प्रयागराज राजीव रंजन और विशिष्ट अतिथि जीओसी पूर्वी यूपी एवं एमपी सब एरिया मेजर जनरल जे एस बैंसला एवं 39 जीटीसी कमांडेंट ब्रिगेडियर राजीव नाग्याल रहे। दरअसल 175 वे रक्षा पेंशन कार्यशाला एवं रक्षा पेंशन अदालत का आयोजन गहमर गांव के गहमर इंटर कॉलेज के प्रांगण में किया गया। जिसमे पूर्व सैनिकों के पेंसन में विसंगतियों को दूर करने के लिए पूर्व सैनिक को एवं उनके परिजनों ने आवेदन पत्र दिया।
कार्यक्रम का शुभारंभ जनपद के वीर योद्धा परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद एवं अन्य योद्धाओं के चित्र पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। पेंशन अदालत में देश के विभिन्न राज्यों से पूर्व सैनिक आए हुए है। जहां पर 1965, 1971 की लड़ाई में शामिल वार विडो महिलाओं और बुजुर्ग सैनिकों को रक्षा लेखा प्रधान नियंत्रक द्वारा सम्मानित भी किया गया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में प्रधान नियंत्रक राजीव रंजन ने बताया की पूर्व सैनिक या सैनिक परिवार को पेंसन से संबंधित सभी विसंगतियो को उसका निस्तारण इस कार्यशाला में किया जाएगा।
इसके अलावा पेंसन पेमेंट आर्डर (ईपीपीयू ) भी किया जाएगा। पूर्व सैनिक यहा आकर दो दिवसीय इस कार्यशाला में किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान करा सकते है। इस दौरान उन्होंने बताया कि गाजीपुर और आस पास के जिले के तकरीबन 30 हजार पेंशनर है और हर दिन कोई न कोई परेशान रहता है। कुछ लोग हमसे मिलते थे तो उनका समाधान हो जाता था। लेकिन जिनसे नहीं मिल पाते थे तो वो परेशान रहते थे। इस लिए हम उनके गांव में पहुंच कर पेंशन अदालत का आयोजन कर रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो