पीएम मोदी छात्रों से करेंगे मन की बात, मनोज सिन्हा भी होंगे साथ

Sarveshwari Mishra

Publish: Feb, 15 2018 10:33:16 AM (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

गाजीपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को छात्र और छात्राओं से मन की बात करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी छात्रों को परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन के लिए कई टिप्स देंगे। गाजीपुर के जमानियां के जीजीआईसी स्कूल में कार्यक्रम को लेकर तैयारी की गई है। इस कार्यक्रम में रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद रहेंगे।

 


जमानियां तहसील के सक्सहां में एक स्कूल के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मनोज सिन्हा ने शिक्षा के बड़े संस्थान बनाने के लिए शिक्षकों को छात्रों में ट्रिपल आर (रिस्पांसिव, रिस्पांसिबल और रिलायबल ) की भावना पैदा करने की बात कही। साथ ही पीएम नरेन्द्र मोदी के द्वारा लिखी गई एक किताब 'एक्जाम वारियर्स' पर भी चर्चा होगी जो देश में शायद पहला कार्यक्रम होगा। यह कार्यक्रम दिन के 11 बजे से 12 बजे के बीच होगा।

 


बता दें कि गाजीपुर के रक्सहां गांव में डालिम्स सनबीम की 56 वीं शाखा का उद्घाटन करने रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा पहुंचे थे । वहां पर उन्होंने दीप प्रज्वलित कर शिलापट्ट का फीता काटकर कार्यक्रम की शुरूआत की। इसके पूर्व इस कार्यक्रम का आगाज मौलाना के द्वारा कलामे पाक से तिलावत किया गया।

 


इस दौरान रेल राज्यमंत्री ने कहा कि विद्यार्थी के मन में तीन भाव मै समझता हूं कि किसी भी शिक्षण संस्थान का दायित्व है। विद्यार्थी को रिस्पांसिव, रिस्पांसिबल और रिलायबल कैसे बनाया जाए। इसमें हम कितना योगदान कर सकते है। ये तीन आर हमने विद्यार्थी में पैदा किया तो मैं समझता हूं कि ये शिक्षण संस्थान सबसे उत्कृष्ट शिक्षण संस्थान होगा। वहीं परीक्षा देने वाले या परीक्षा दे रहे।

 

छात्रों पर देश के सम्मानित प्रधान मंत्री ने एक किताब एक्जाम वरियर्स लिखी है। जिसपर 16 फरवरी को देश के प्रधानमंत्री छात्रों से मन की बात करेगें। जिसके लिए मनोज सिन्हा ने भी जमानिया के जीजीआईसी में छात्राओं के साथ पीएम मोदी के मन की बात सुनने की व्यवस्था किया है। ये कार्यक्रम 16 फरवरी को 11 बजे से 12 के बीच चलेगा।

By- Alok Tripathi

1
Ad Block is Banned