धारदार हथियार से किशोर की गला रेत कर हत्या, सीवान में मिला शव

Sunil Yadav

Publish: May, 17 2018 09:06:03 PM (IST)

Ghazipur, Uttar Pradesh, India

गाजीपुर. जिले के करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत असावर गांव निवासी विकास राम 16 वर्ष पुत्र अमरनाथ राम की बीती रात अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से गला रेत हत्या कर दी। बदमाशों ने हत्या के बाद शव सीवान में फेंक दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फॉरेशिक जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के चाचा प्रदीप की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक गुरूवार की सुबह खेत की तरफ जा रहे ग्रामीणों ने शव को देखा तो इसकी जानकारी परिजनों और पुलिस को दी। कुछ ही देर में घटना स्थल पर परिजनों समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए। वही मौके पर पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा और करीमुद्दीनपुर थानाध्यक्ष सुधाकर राय हमराहियों के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहा तो ग्रामीणों ने शव ले जाने से मना कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि डॉग स्वायर्ड को मौके पर बुलाया जाए और घटना की जांच के बाद ही शव के पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाए।


पु‍लिस विभाग ने फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाकर जांच करायी तो युवक के जेब से मोबाइल फोन , दो ईयरफोन व पर्स में चार लड़कों व एक लड़की का फोटो मिला। पुलिस ने फॉरेंसिक जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का मानना है कि किशोर की हत्या आपसी रंजिश के कारण की गई है। हत्या से पहले किशोर ने आत्मरक्षा में बदमाशों के साथ संघर्ष किया था। उसके शरीर पर चाकू के कई निशान पाए गए है। साथ ही मृतक ने हमलावरों के चंगुल से भागने की भी कोशिश की थी लोकिन नाकामयाब रहा। वही ग्रामीणों में घटना को लेकर आशनाई की र्चचा है। इधर मृतक (विकास राम) की ह्त्या की सूचना मिलने के बाद, परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। सभी का रो-रो कर बुराहाल है।


मृतक के चाचा प्रदीप ने बताया कि बीती रात विकास राम (मृतक) ने सबके साथ तकरीबन नौ बजे खाना खाया उसके बाद सोने चला गाया। सिवान में वह कब और कैसे पहुंचा, किसी को कुछ पता नहीं। सुबह ग्रामीणों से पता चला कि विकास का शव खेत में पड़ा है।


घटना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने बताया कि किशोर की हत्या धारदार हथियार से गई है। प्रथम दृष्टया मामला रंजिश का लग रहा है। फिलहाल तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि मृतक की जेब से चार लड़को समेत एक लड़की का फोटो भी बरामद हुआ है। उसके आधार पर भी जांच की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

By- आलोक त्रिपाठी

Ad Block is Banned