scriptचोरी व लूट गिरोह का खुलासा, छह गिरफ्तार, लाखों का सामान बरामद | police reveling robbers gang in ghazipur arrested six person | Patrika News

चोरी व लूट गिरोह का खुलासा, छह गिरफ्तार, लाखों का सामान बरामद

locationगाजीपुरPublished: Jun 23, 2019 08:28:39 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ये गिरोह खास तौर पर गांव मे जाकर किसानों के घर से ट्रैक्टर चोरी करने का काम करता था

up news

चोरी व लूट गिरोह का खुलासा, छह गिरफ्तार, लाखों का सामान बरामद

ग़ाज़ीपुर. रविवार को क्राइम ब्रांच और नंदगंज पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में लूट के बड़े गिरोह का खुलासा किया गया। टीम ने छह लुटेरों को गिरफ्तार करते हुए इनके पास से लूट की 2 बाइक, 3 ट्रैक्टर, 2 ट्रॉली, 3 तमंचा, कारतूस और 58 हजार नगदी बरामद किया है। इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक ने दिया।
कैसे करते थे लूट
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ये गिरोह खास तौर पर गांव मे जाकर किसानों के घर से ट्रैक्टर चोरी करने का काम करता था। उन्होने बताया कि पहले ये पूरी तरह से रेकी करते थे कि कहां से ट्रैक्टर उठाना इनके लिए मुफीद होगा। उसके बाद ट्रैक्टर की दूसरी चाभी बनवाने का काम करते थे। फिर वारदात को अंजाम देने का काम करते थे। कई बार मालिक के जग जाने पर ये वहां से भाग निकलने थे। कई बार इस वारदात में इनके हाथ सफलता लग जाती थी।
इस आधार पर चोरों तक पहुंची पुलिस

इस गिरोह ने इस तरह की एक वारदात को अंजाम दिया था 23 मई को। कासिमाबाद इलाके के रहने वाले एक किसान परिवार का ट्रैक्टर भी इन्होने चुरा लिया था। जिस समय ये लोग ट्रैक्टर लेकर वहां से गये घर पर कोई मुखिया मौजूद नहीं था। लेकिन सीसीटीवी कैमरे में सारी वारदात कैद हो गई। किसान ने इसकी शिकायत पुलिस से किया तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया। सीसीटीवी में दिखे युवक की पड़ताल की गई तो ये सैदपुर इलाके का मृतुन्जय निकाला। जिसके आधार पर पुलिस अधीक्षक ने एक टीम गठित कर इनकी गतिविधियों पर निगरानी बढा दी।
रविवार को थाने की पुलिस ने आरोपी के घर छापा मार दिया। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने गिरोह और चोरी के सारे सामान के डिटेस्ल बता दी। जिसके आधार पर पुलिस ने बताय़े गये स्थानों से चोरी के सामान बरामद किये। साथ ही छह लुटेरों को भी पकड़कर जेल भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो