scriptरंगदारी न देने पर गाजीपुर में प्रधान को नर्सिंग होम में मारीं गोलियां | Pradhan Shot at Nursing Home in Ghazipur Hindi News | Patrika News

रंगदारी न देने पर गाजीपुर में प्रधान को नर्सिंग होम में मारीं गोलियां

locationगाजीपुरPublished: Aug 24, 2017 12:11:00 am

नर्सिंग होम में घुसकर प्रधान को मारी गयीं तीन गोलियां, रंगदारी न देने पर हमले का आरोप।

Pradhan Shot at Nursing Home

प्रधान को नर्सिंग होम में मारी गोली

गाजीपुर. यूपी के गाजीपुर जिले में रंगदारी ने देने पर प्रधान को नर्सिंग होम में घुसकर गोली मारने की घटना सामने आयी है। मामला बड़ेसर थानाक्षेत्र के डाही गांव का है। यहां के ग्राम प्रधान जय प्रकाश को बुधवार को बदमाशों ने तीन गोलियां मारीं। हाथ पेट और तीसरी गोली उनके सीने में मारी गयी। इसके बाद बदमाश फरार हो गए। उन्हें जिला अस्प्ताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी रेफर कर दिया गया।
बताया गया है कि बड़ेसर थानाक्षेत्र के बाराचंवर ब्‍लाक अन्तर्गत डाही गांव के प्रधान जयप्रकाश राम पुत्र दशरथ राम 35 वर्ष से गांव के ही विकास खरवार व सोनू सिंह ने मोबाइल पर प्रधान होने के दो माह बाद पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। प्रधान जयप्रकाश ने पैसा नहीं दिया और इसकी शिकायत थाने में दे दी थी। बावजूद इसके बदमाशों ने एक सप्‍ताह पहले ग्राम प्रधान से दो लाख रुपये की रंगदारी मांगी। इस बार भी प्रधान ने रंगदारी का रुपया देने से इंकार कर दिया और इसकी शिकायत थाने में कर दी।
बुद्धवार की शाम ग्राम प्रधान जयप्रकाश राम अलावलपुर चट्टी पर अपने नर्सिंग होम में बैठे थे। उसी समय बाइक से दो लोग नर्सिंग होम पहुंचे और प्रधान पर फायर झोंक दिया। जिसपर प्रधान को तीन गोली लगी, एक गोली उनके पेट में तथा दूसरी हाथ में और तीसरा गोली सीने में लगी है। आरोप है कि गोली विकास व सोनू सिंह ने चलायी। गोली मारने के बाद दोनों आरोपी वहां से भाग निकले। गोलियों की आवाज सुनते ही आस-पास के लोगों की वहां भीड़ जमा हो गई। तत्काल उन्हे जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर वाराणसी रेफर कर दिया गया।
घायल प्रधान ने बताया कि यह हमला उनपर फिरौती की रकम के लिये किया गया है। उनके मुताबिक पहली बार पांचच लाख रुपये मांगे गए थे और दूसरी बार दो लाख की फिरौती मांगी जा रही थी। पर दूसरी बार भी फिरौती नहीं दिया तो विकास खरवार और सोनू ने यह हमला कर दिया। वहीं घायल प्रधान के भाई श्रवण कुमार ने बताया कि बार-बार फिरौती मांग रहे थे। एक बार पांच और एक बार दो लाख रुपये मांगे गए। प्रधान जी अपने क्लिनिक पर बैठे थे इसी दौरान बाइक पर दोनों आरोपी आए और गोलियां चला दीं।
by ALOK TRIPATHI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो