scriptगाजीपुर के पत्रकार राजेश मिश्रा हत्याकांड का खुलासा, इस वजह से हुई थी हत्या | Rss worker and Journalist Rajesh Mishra Murder case disclosed | Patrika News

गाजीपुर के पत्रकार राजेश मिश्रा हत्याकांड का खुलासा, इस वजह से हुई थी हत्या

locationगाजीपुरPublished: Dec 03, 2017 07:09:40 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

गाज़ीपुर पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पकड़े गए आरोपियों के पास से तीन पिस्टल भी बरामद किया है।

Rss worker and Journalist Rajesh Mishra Murder case disclosed

पत्रकार राजेश मिश्रा हत्याकांड का खुलासा

गाजीपुर. पुलिस के लिए सिरदर्द बने चर्चित आरएसएस कार्यकर्ता और स्थानीय पत्रकार राजेश मिश्रा हत्याकांड का खुलासा करते हुए गाज़ीपुर पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पकड़े गए आरोपियों के पास से तीन पिस्टल भी बरामद किया है।
रविवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने बताया कि बीते 21 अक्टूबर को आरएसएस कार्यकर्ता एवं पत्रकार राजेश मिश्रा की हत्या राजू यादव गैंग द्वारा की गई थी। हत्याकांड के खुलासे में लगे पुलिस टीमों को रविवार को बड़ी सफलता मिली। मुखबिर की सूचना पर करण्डा एवं नंदगंज तथा क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने हत्याकांड में शामिल बिहार निवासी झनकू यादव एवं अजीत यादव तथा चंदौली निवासी सुनील यादव नामक अभियुक्तों को घेराबंदी कर धर दबोचा।
हिरासत में लिए गए बदमाशों ने बताया कि हम राजू यादव की गैंग के सदस्य हैं और राजू यादव के कहने पर ही आरएसएस कार्यकर्ता एवं पत्रकार राजेश मिश्रा और उनके भाई पर फायरिंग की गई थी, जिसमें राजेश मिश्रा की मौत हो गई थी। पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान राजू यादव समेत तीन अन्य आरोपी फरार होने में सफल रहे, जिनके गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि राजू यादव गैंग अवैध शराब और अवैध खनन में लिप्त था। पत्रकार राजेश मिश्रा लगातार इनके अवैध धंधे के बारे में छाप रहे थे। ये अपराधियों के खिलाफ गांव के लोगों को जागरूक भी कर रहे थे। दरअसल राजू यादव गैंग करंडा क्षेत्र में अपना अवैध कारोबार फैलाना चाह रहा था, जिसमे राजेश मिश्रा बाधक बन रहे थे जो उनकी हत्या की वजह बना। राजू यादव भी करंडा थाना क्षेत्र के मतखन्ना गांव का निवासी है इसलिये इस क्षेत्र में वो अपना अवैध शराब और अवैध खनन का कारोबार बढ़ाना चाह रहा था।
BY- ALOK TRIPATHI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो