RSS कार्यकर्ता राजेश मिश्रा की हत्या करने वाला मंटू यादव गिरफ्तार, पड़ोसी ने ही कराया था मर्डर

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Aug, 12 2018 05:41:10 PM (IST)

Ghazipur, Uttar Pradesh, India

गाजीपुर. क्राइमब्रांच व नंदगंज थाने की संयुक्त टीम ने आरएसएस कार्यकर्ता व पत्रकार राजेश मिश्रा की हत्या करने वाले 25 हजार का इनामिया गोबर्धन उर्फ मंटू यादव को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि मुख्य आरोपी राजू यादव मौके से फरार होने में कामयाब रहा। मास्टर माइंड राजू यादव पर 50 हजार का इनाम है।

बता दें कि गाजीपुर के करण्डा थाने इलाके के ब्राह्मणपुरा गांव के पास 21 अक्टूबर 2017 को आरएसएस कार्यकर्ता व पत्रकार राजेश मिश्रा और उनके छोटे भाई को गोली मारी गई थी। जिसमे राजेश मिश्रा की मौके पर मौत हो गई थी। जबकि गंभीर रूप से घायल उनके छोटे भाई का इलाज बीएचयू के ट्रामा सेंटर में चल रहा था।

आरएसएस कार्यकर्ता व पत्रकार राजेश मिश्रा हत्याकांड के 25 हजार इनामिया आरोपी गोवर्धन यादव उर्फ मंटू को क्राइम ब्रांच व करंडा पुलिस ने शनिवार की रात हल्‍की मुठभेड़ में दबोच लिया। रविवार को पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त गोवर्धन यादव के अनुसार राजू यादव मेरे बचपन का साथी है उसी के कहने पर हम सभी ने पत्रकार राजेश मिश्रा की हत्या किया थे। पैसे का सारा मैनेजमेंट मृतक के पट्टीदार प्रदीप मिश्रा ने किया था।

उसने बताया कि वह राजू यादव के साथ बिहार में शराब का अवैध तस्करी, रंगदारी वसूलता थे और छिनौती, अपहरण, हत्या जैसी घटनाओं को भी अंजाम देता थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के पास से एक पल्सर बाइक, 9 एमएम पिस्टल, दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। इसके उपर चंदौली धीना थाना में चार, भभुआ-बिहार के चैनपुर में एक व गाजीपुर के करंडा थाने में आठ मुकदमे दर्ज हैं।

 

BY-ALOK TRIPATHI

 

 

Ad Block is Banned