scriptसपा नेता विजय यादव की हत्या के बाद, पत्नी मीरा यादव जीतीं उपचुनाव, मिले इतने वोट | Samajwadi Party Leader Meera Yadav Won Ghazipur Salarpur By Election | Patrika News

सपा नेता विजय यादव की हत्या के बाद, पत्नी मीरा यादव जीतीं उपचुनाव, मिले इतने वोट

locationगाजीपुरPublished: Jul 08, 2019 05:06:48 pm

लोकसभा चुनाव के ठीक बाद विजय यादव की हत्या के चलते खाली हुई थी सीट।
विजय यादव उर्फ पप्पू यादव की पत्नी मीरा यादव थीं मैदान में।
हत्या के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव भी आए थे परिवार से मिलने।

Meera Yadav Win

मीरा यादव चुनाव जीतीं उपचुनाव

गाजीपुर. यूपी के गाजीपुर में विजय कुमार यादव ‘पप्पू यादव’ की हत्या के बाद खाली हुई जिला पंचायत सदस्य सीट पर उपचुनाव में उनकी पत्नी मीरा यादव ने एकतरफा जीत हासिल की है। उन्हें जिताने के लिये जहां सपा विधायक वीरेन्द्र यादव लगे थे, तो वहीं बाहुबली मुख्तार अंसारी परिवार भी जी जान से जुटा था। विजय कुमार यादव की हत्या लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आने के बाद कर दी गयी थी।
इसे भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव के बाद गाजीपुर में सपा जिला पंचायत सदस्य विजय यादव की हत्या, घर पर मारी गोली

मीरा यादव के खिलाफ पंकज यादव, विनीत सिंह, और मनोज यादव मैदान में थे। छह जुलाई को उपचुनाव के लिये वोट डाले गए। सोमवार को वोटों की गिनती हुई तो मीरा देवी शुरू से ही एकतरफा बढ़त बनाए हुई थीं। गिनती पूरी हुई तो मीरा देवी को 13100 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर रहे विनीत सिंह को 2600 वोट मिले। मीरा यादव ने विनीत सिंह को 10499 वोटों से शिकस्त दी।
इसे भी पढ़ें

कृष्णानंद राय हत्याकांड में आया सीबीआई कोर्ट का फैसला, मुख्तार अंसारी, अफजाल अंसारी समेत सभी 8 आरोपियों को…

सोमवार की सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुई। वोटों की गिनती के लिये 10 टेबल बनाए गए थे, जिनपर छह राउंड में मतगणना की गयी। मीरा मीरा यादव ने पहले राउंड से जो बढ़त बनायी वो आखिर तक बरकरार रही और उन्होंने 10499 वोटों से विनीत सिंह को हरा दिया।
इसे भी पढ़ें

गाजीपुर में पैगम्बरी खातून की पीट-पीटकर हत्या!

लोकसभा चुनाव ठीक बाद हुई थी हत्या

करंडा तृतीय के जिला पंचायत सदस्य विजय याव उर्फ पप्पू यादव की बाइक सवार बदमाशों ने उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वह करंडा थानन्तर्गत स्थित अपने गांव गोशंदेपुर सलारपुर मे घर पर अपने दोस्त के साथ बैठे थे। मुंह पर गमछा बांधे बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी, जबकि उनके दोस्त बच गए। हत्या के बाद गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी और सपा विधायक विरेन्द्र यादव के नेतृत्व में सड़क जाम कर दिया गया। स्व. विजय यादव के परिवार से मिलने अखिलेश यादव भी पहुंचे थे।
इसे भी पढें

अधिकारी बोला, मनोज सिन्हा चुना हारे और बंद हो गया जिले के मोबाइल टावरों का तेल, सुनिये पूरा ऑडियो

अंसारी परिवार और वीरेन्द्र यादव का था समर्थन

स्व. विजय यादव सपा विधायक विरेन्द्र यादव के करीबी थे। लोकसभा चुनाव में विजय यादव ने काफी बढ़चढ़कर गठबंधन का सहयोग किया था। उनकी हत्या के बाद विधायक सांसद अफजाल अंसारी ने धरना तक दिया। उपचुनाव में भी विधायक और अंसारी परिवार मीरा यादव को जिताने के लिये जुटा रहा।
By Alok Tripathi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो