scriptमायावती के जन्मदिन पर सपाइयों ने पहली बार लगा दिये ऐसे नारे, बनी आज की सबसे बड़ी खबर | Samajwadi Party Leaders Raise Slogan Mayawati Zindabad on Her Birthday | Patrika News

मायावती के जन्मदिन पर सपाइयों ने पहली बार लगा दिये ऐसे नारे, बनी आज की सबसे बड़ी खबर

locationगाजीपुरPublished: Jan 15, 2019 10:00:47 pm

यूपी के गाजीपुर में सपा नेताओं ने की बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन समारोह में शिरकत।

Mayawati

मायावती

गाजीपुर . उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मायावती का जन्मदिन अनूठे अंदाज में मनाया गया। ऐसा पहली बार हुआ कि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव जिंदाबाद का नारा लगाने वाले सपाइयों ने किसी और के लिये नारे लगाए। मायावती के जन्मदिन पर समाजवादियों ने बजनजी जिंदाबाद का जमकर नारा लगाया। केक कटे और सपा और बसपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने मिलकर खुशियां मनायीं। इस मौके पर बड़ा सा मंच बनाया गया था जिस पर जहां बसपा के पूर्व सांसद, विधायक व नेता बैठे थे तो समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री विधायक व दूसरे नेता भी थे। गठबंधन के ऐलान के बाद मायावती के जन्मदिन के जरिये वोटरों को ये संदेश देने की कोशिश की गयी कि अब सपा-बसपा के गठबंधन को ही चुनना है।
गाजीपुर में बसपा सु्प्रीमो मायावती का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। 63वें जन्मदिन पर 63 किलो का केक बनाया गया। इस केक को काटने के लिये भव्य आयोजन किया गया। बड़े से मंच पर पूर्व सांसद अफजाल अंसारी, पूर्व मंत्री व बसपा नेता विजय मिश्रा समेत बसपा नेता मौजूद रहे। दूसरी ओर समाजवादी पार्टी से पूर्व मंत्री ओम प्रकाश सिंह, विधायक वीरेन्द्र यादव, संतोष यादव व जिलाध्यक्ष नन्हकू यादव आदि सपा नेता मौजूद रहे।
BSP
 

बड़ा सा केक काटा गया तो सपा-बसपा नेताओं ने मिलकर बजनजी जिंदाबाद के नारे लगाए। इस दौरान अफजाल अंसारी ने मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि बिहार में नेताओं के बीच समझौता हुआ है, जबकि यूपी में सपा-बसपा का समझौता जमीनी है। गोरखपुर,फूलपुर, कैराना और नूरपुर का रिजल्ट देखकर यूपी की जनता की भी यही डिमांड थी जो दोनों पार्टियों ने पूरी कर दी। भाजपा के सपा-बसपा गठबंधन को कटघरे में खड़ा करने के सवाल पर कहा कि एनडीए 47 दलों का गठबंधन है। उसमें भी 15 ऐसे दल हैं, जिनमें से कुछ तो छिटक गए और कुछ अभी भी नाराज हैं, जिन्हें बीजेपी मनाने की कोशिश में है।
बिहार में बीजेपी नीतीश कुमार का और नीतीश कुमार बीजेपी का एनडीए टेस्ट करते थे। बावजूद दोनों ने गठबंधन कर लिया। यूपी में तो राम मनोहर लोहिया के आदर्शों पर चलने वाली सपा व अंबेडकर और कांशीराम के आदर्शों पर चलने वाली बसपा मिले हैं, जिनका मिशन एक जैसा हैं। उन्होंने यह भी जोड़ा कि कभी बीजेपी की संसद में दो और यूपी में 50 सीट की गिनती मुश्किल थी पर सपा और बसपा की लड़ाई में आज भाजपा को सरकार बनाने का मौका मिल गया। इस बात को समझ गए हैं और अब फिर दोनों दल मिल चुक हैं।
सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेताओं ने अपने कार्यालय पर भी बसपा सुप्रीमो बहन मायावती जी का जन्मदिन मनाया है। बसपा के कार्यक्रम में आमंत्रण पर सपाई पहुंचे और वहां भी बजनजी के दीर्धायु होने की कामना की गयी। साथ ही डिंपल जी का जन्मदिन भी मनाया गया और इस मौके पर भी बजनजी की लम्बी आयु की प्रार्थना की गयी।
By Alok Tripathi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो