scriptपुराने जिला अस्पताल को नवनिर्माण कर नया जिला अस्पताल बनाने के लिये हस्ताक्षर अभियान | Signature Campaign for District Hospital re formation case in ghazipur | Patrika News

पुराने जिला अस्पताल को नवनिर्माण कर नया जिला अस्पताल बनाने के लिये हस्ताक्षर अभियान

locationगाजीपुरPublished: Jan 21, 2020 02:45:30 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

गाजीपुर केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के नेतृत्व में शुरू हुआ अभियान

Signature Campaign

हस्ताक्षर अभियान

गाजीपुर. पुराने जिला अस्पताल को फिर से नव निर्माण कराकर नए जिला अस्पताल के बनाने के लिए समर्थन जुटाने के लिये हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया है। यह हस्ताक्षर अभियान समाजसेवी विवेक सिंह शम्मी के नेतृत्व में गाजीपुर केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने शुरू किया है। यह अभियान तीन दिन तक चलेगा।
दरअसल पुराने जिला अस्पताल को ही नवनिर्माण कराकर जिला अस्पताल चलाने की बात इसलिए की गई है कि नव निर्मित जिला अस्पताल को जिले में बन रहे मेडिकल कालेज को सुपुर्द कर दिया जाएगा और नए जिला अस्पताल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा नए जमीन की तलाश करने की बात कही जा रही है।
नए जिला अस्पताल के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जमीन की तलाश पर जिले के नगरवासियों की तरफ से सरकार द्वारा प्रस्तावित 120 बेड के पुरूष अस्पताल को पुराने जर्जर व बन्द हो चुके मिश्रबाजार स्थित जिला अस्पताल में बनवाने को लेकर जनता का समर्थन जुटाने के लिए 3 दिवसीय हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत पुराने जिला अस्पताल के ठीक सामने शुरू कर दी गई है। नगरवासियों द्वारा पुराने अस्पताल के जीर्णोद्वार के लिए शुरू किए गए। इस आन्दोलन में नगर के शहरी और नजदीकी ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लगभग 3 लाख लोगों की सुविधा के लिए इस लड़ाई को लड़ने का फैसला लिया है।
By- Alok Tripathi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो