गैस सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 6 लोग झुलसे, सभी की हालत गंभीर

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Feb, 15 2018 09:18:20 PM (IST)

Ghazipur, Uttar Pradesh, India

गाजीपुर. मरदह थाना क्षेत्र के कोदई गांव में उस वक्त अफरा तफरी मच गई, जब अचानक एक घर में जोरदार धमाका हुआ, अचानक धमाके की आवाज सुनकर आस पास के लोग इकट्ठा हो गए तो उस वक्त ग्रामीणों को पता चल की ये आवाज गैस सिलेंडर फटा है और इसकी चपेट में एक ही परिवार के 6 लोग गंभीर रूप से से झुलस गए थे।

 

झुलसने वालों में दो महिलाएं, एक पुरूष समेत तीन बच्चे शामिल है। झुलसे हुए लोगों को ग्रामीणों ने 108 एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया । वहीं डॉक्टरों ने बताया कि 6 लोग गंभीर रूप से झुलसे हुए है जो 90 फीसदी तक झुलसे हुए है। सभी झुलसे हुए लोगों का इलाज किया जा रहा है। फिलहाल सभी की हालत गंभीर बनी हुई है।

 

मरदह थाना के कोदई गांव में गुरूवार शाम घर में खाना बनाते वक्त प्रेशर कुकर फटने से एक ही परिवार के 3 मासूम सहित आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से झुलस गये। झुलसे हुए लोगों को 108 एम्‍बुलेंस से उपचार के लिए जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया । मरदह थाना क्षेत्र के कोदई गांव जगवंती देवी 30 वर्ष गुरूवार की शाम खाने की सामग्री बनाने के लिए गैस सिलेंण्‍डर जलाकर काम कर रही थी, रेगुलेटर की पाईप कटने से आग का रूप ले लिया। आग लगते ही परिवार के लोग इधर-उधर भागने लगे। लेकिन आग तेज होने कारण कुछ ही मिनटो में गैस सिलेण्‍डर फट गया।

 

जिसके जद में एक चार माह का बच्‍चा, 6 वर्षीय अनीता, 3 वर्षीया परी, पुष्‍पा 25 वर्ष, सम्‍पत 33, जगवंती देवी 30 झुलस गयी। जिसे उपचार के लिए सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र मरदह लाया गया जहां हालत गंभीर होने पर झुलसे हुए लोगो गाजीपुर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने बताया कि सभी 90 फीसदी झुलसे है, सभी की हालत गम्भीर बनी हुई है ।

 

 

BY- ALOK TRIPATHI

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned