सपा नेताओं ने शहीद वीर अब्दुल हमीद की पत्नी से मांगी माफी, घर जाकर किया सम्मानित

सपा नेताओं ने शहीद वीर अब्दुल हमीद की पत्नी से मांगी माफी, घर जाकर किया सम्मानित
वीर अब्दुल हमीद की पत्नी

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Sep, 03 2017 07:35:24 PM (IST) Ghazipur, Uttar Pradesh, India

सपा आज़मगढ़ के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव व पूर्व सपा राज्यसभा सांसद नंदकिशोर यादव ने रसूलन बीबी से उनके घर जाकर मांगी माफी।

गाजीपुर. आज़मगढ़ में 30 अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम में परमवीर वीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद की विधवा रसूलन बीबी के नाम पर किसी और महिला को सम्मानित कर दिया था, जिसको लेकर मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था । मामले को लेकर सपा की किरकिरी भी हुई थी । रविवार को सपा आज़मगढ़ के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव व पूर्व सपा राज्यसभा सांसद नंदकिशोर यादव व अन्य सपा नेताओं ने इस प्रकरण को लेकर रसूलन बीबी से उनके घर जाकर मांगी माफी और रसूलन बीबी को उनके घर दुल्लहपुर गाज़ीपुर में परिवार के बीच सम्मानित किया।


बता दें कि आज़मगढ़ के कारगिल शहीद रामसमुझ यादव के शहादत दिवस पर पूर्वाचल के शहीदों की पत्नियो व परिवार का सम्मान सपा के लोग पार्टी के बैनर तले कराया गया था जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सबको सम्मानित भी किया था जिसमे परमवीर चक्र अब्दुल हमीद की बेवा रसूलन बीबी गई ही नहीं थी और वहां आयोजकों ने उनके नाम पर किसी और को सम्मानित कर रसूलन बीबी का नाम भी खूब लिया। जबकि रसूलन बीबी ने इस बात पर बाद में जब आपत्ति जताई कि मैं तो वहाँ गयी भी नही थी फिर मेरा फर्जी सम्मान क्यों।


वहीं मामले पर शहीद के पोते जमील ने कहा था कि हमे न्योता भी नही मिला था फिर वह हम कैसे जाते और फिर बाद में ये समाचार दिखाए जाने के बाद सूत्र बताते हैं कि अखिलेश यादव ने आयोजको पर नाराजगी जताई। जिसपर रविवार को आजमगढ़ के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव पूर्व सांसद नन्दकिशोर यादव प्रमोद यादव व अन्य सपा नेताओं ने रसूलन बीबी से क्षमा मांगते हुए आयोजको से हुई बड़ी भूल की निंदा की और शहीद की पत्नी रसूलन बीबी को शाल और मोमेंटो देकर समान्नित किये साथ ही शहीद के पौत्र जमील आलम और सलीम आलम को भी मोमेंटो देकर सम्मानित किये।

 

यह भी पढ़ें:

निकाय चुनाव से पहले बढ़ी अखिलेश यादव की टेंशन, सामने आई यह बड़ी मुसीबत

 

 

आज़मगढ़ के सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने इसे एनाउंसर की चूक बताते हुए कहा कि परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद की शहादत देश ही नही पूरे विश्व पटल पर पहचान है। रसूलन बीबी हमारे आदर्श है। हम लोगो से जो भूल हुई है उसी के सुधार के लिए हम लोग यहां आकर इन्हें सम्मानित कर रहे हैं। वहीं रसूलन बीबी ने कहा कि हम तो गए भी नही थे बच्चों ने बताया तो हमने भी कहा कि हम तो तबियत खराब होने की वजह से कही जाते नही हैं। लेकिन चलिए जो हुआ सो हुआ अब आगे न हो ।

 

 

BY- ALOK TRIPATHI

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned