scriptसपा नेताओं ने शहीद वीर अब्दुल हमीद की पत्नी से मांगी माफी, घर जाकर किया सम्मानित | Sp leaders honoured Veer Abdul hamid wife in Ghazipur news in Hindi | Patrika News

सपा नेताओं ने शहीद वीर अब्दुल हमीद की पत्नी से मांगी माफी, घर जाकर किया सम्मानित

locationगाजीपुरPublished: Sep 03, 2017 07:35:24 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

सपा आज़मगढ़ के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव व पूर्व सपा राज्यसभा सांसद नंदकिशोर यादव ने रसूलन बीबी से उनके घर जाकर मांगी माफी।

Veer abdul hamid wife

वीर अब्दुल हमीद की पत्नी

गाजीपुर. आज़मगढ़ में 30 अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक कार्यक्रम में परमवीर वीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद की विधवा रसूलन बीबी के नाम पर किसी और महिला को सम्मानित कर दिया था, जिसको लेकर मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था । मामले को लेकर सपा की किरकिरी भी हुई थी । रविवार को सपा आज़मगढ़ के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव व पूर्व सपा राज्यसभा सांसद नंदकिशोर यादव व अन्य सपा नेताओं ने इस प्रकरण को लेकर रसूलन बीबी से उनके घर जाकर मांगी माफी और रसूलन बीबी को उनके घर दुल्लहपुर गाज़ीपुर में परिवार के बीच सम्मानित किया।

बता दें कि आज़मगढ़ के कारगिल शहीद रामसमुझ यादव के शहादत दिवस पर पूर्वाचल के शहीदों की पत्नियो व परिवार का सम्मान सपा के लोग पार्टी के बैनर तले कराया गया था जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सबको सम्मानित भी किया था जिसमे परमवीर चक्र अब्दुल हमीद की बेवा रसूलन बीबी गई ही नहीं थी और वहां आयोजकों ने उनके नाम पर किसी और को सम्मानित कर रसूलन बीबी का नाम भी खूब लिया। जबकि रसूलन बीबी ने इस बात पर बाद में जब आपत्ति जताई कि मैं तो वहाँ गयी भी नही थी फिर मेरा फर्जी सम्मान क्यों।

वहीं मामले पर शहीद के पोते जमील ने कहा था कि हमे न्योता भी नही मिला था फिर वह हम कैसे जाते और फिर बाद में ये समाचार दिखाए जाने के बाद सूत्र बताते हैं कि अखिलेश यादव ने आयोजको पर नाराजगी जताई। जिसपर रविवार को आजमगढ़ के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव पूर्व सांसद नन्दकिशोर यादव प्रमोद यादव व अन्य सपा नेताओं ने रसूलन बीबी से क्षमा मांगते हुए आयोजको से हुई बड़ी भूल की निंदा की और शहीद की पत्नी रसूलन बीबी को शाल और मोमेंटो देकर समान्नित किये साथ ही शहीद के पौत्र जमील आलम और सलीम आलम को भी मोमेंटो देकर सम्मानित किये।
यह भी पढ़ें

निकाय चुनाव से पहले बढ़ी अखिलेश यादव की टेंशन, सामने आई यह बड़ी मुसीबत

 

आज़मगढ़ के सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने इसे एनाउंसर की चूक बताते हुए कहा कि परमवीर चक्र विजेता शहीद वीर अब्दुल हमीद की शहादत देश ही नही पूरे विश्व पटल पर पहचान है। रसूलन बीबी हमारे आदर्श है। हम लोगो से जो भूल हुई है उसी के सुधार के लिए हम लोग यहां आकर इन्हें सम्मानित कर रहे हैं। वहीं रसूलन बीबी ने कहा कि हम तो गए भी नही थे बच्चों ने बताया तो हमने भी कहा कि हम तो तबियत खराब होने की वजह से कही जाते नही हैं। लेकिन चलिए जो हुआ सो हुआ अब आगे न हो ।
BY- ALOK TRIPATHI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो