scriptसरस्वती प्रतिमा रखने के विवाद में एक ही समुदाय में बवाल, दो गांवों में बीच जमकर पथराव | Stoning Between Two Village in Ghazipur For Saraswati Pratima | Patrika News

सरस्वती प्रतिमा रखने के विवाद में एक ही समुदाय में बवाल, दो गांवों में बीच जमकर पथराव

locationगाजीपुरPublished: Feb 01, 2020 01:31:30 pm

गाजीपुर जिले के सुहवल थानान्तर्गत नेशनल हाइवे 87 का मामला।

Bawal

बवाल

गाजीपुर. यूपी के गाजीपुर जिले में सरस्वती प्रतिमा रखने को लेकर हुए बवाल में दो गांवों के बीच जमकर बवाल हुआ। शुक्रवार की रात हुई मारपीट के बाद शनिवार को दोनों गांव आमने-सामने आ गए। जमकर पथराव हुआ, जिसके बाद नेशनल हाइवे संख्या 97 जाम हो गया। बवाल की खबर मिलने के बाद भारी फोर्स के साथ मौके पर जिले के आला अधिकारी पहुंचे और किसी तरह से पुलिस गांव ने पथराव बंद कराया और गांव में घुस चुकी है।

 

गाजीपुर के सुहवल थानाक्षेत्र के डुहियां गांव में सरस्वती प्रतिमा स्थापना को लेकर शुक्रवार की रात कासिमपुर और सरैयां के दो पक्ष आपस में भिड़ गए, जिसमें एक पक्ष की पिटायी हो गयी। शनिवार की सुबह बात और बढ़ी तो दोनों नेशनल हाइवे पर पढ़ने वाले दोनों गांव के लोग आमने-सामने आ गए और हाइवे पर चढ़कर दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। इसके चलते हाइवे पर दोनों ओर जाम लग गया। काफी देर तक पथराव चलता रहा।

 

इसकी सूचना जब पुलिस प्रशासन को मिली तो हड़कम्प मच गया। तत्काल अधिकारी और स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां पथराव देखकर हैरान रह गए। खबर मिलते ही एसपी ग्रामीण चन्द्र प्रकाश शुक्ला, एसडीएम राजेश कुमार सिंह, सीओ और एसडीएम जमानियां कई थानों की फोर्स लेकर पहुंचे तब जाकर प्रशासन गांव में प्रवेश कर पाया और पथराव बंद कराया जा सका। प्रशासन गांव में घुसकर कार्रवाई कर रहा है।

By Alok Triparthi

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो