छात्रा को जिंदा जलाने का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने जेल भेजा

पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है

By: Ashish Shukla

Published: 03 Mar 2019, 06:42 PM IST

गाजीपुर. जिले के दिलदारनगर थाना इलाके के एक गांव में शनिवार को हाईस्कूल की छात्रा से पहले दुष्कर्म की कोशिश फिर जिंदा जलाने के आरोपी का पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी के खिलाफ धारा 452 ,376 ,326, 304, 323 ,506 ,3/4 व पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी युवक मृतक छात्रा का नजदीकी रिशतेदारा है। वह छात्रा से एकतरफा प्यार करता था। छात्रा ने कई बार उसे ऐसा न करने की सलाह दी थी लेकिन वो अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा था। शनिवार को जब छात्रा के परिवार के लोग घर से बाहर गये थे और वो घर में अकेली थी तभी आरोपी युवक उसके घर में पीछे की दीवार फांदकर घुस आया।

पहले तो आरोपी ने उसके साथ रेप की कोशिश की फिर उसे अपने साथ भाग चलने का दबाव बनाने लगा। छात्रा ने इसका विरोध किया तो आरोपी युवक उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। उसके बाद भी छात्रा नहीं मानी तो घर में रखा मिट्टी का तेल छिड़ककर वो उसे जला दिया। जलते हाल में ही छात्रा को छोड़कर वहां से फरार हो गया।
चिखती-चिल्लाती छात्रा किसी तरह से घर से बाहर आई तो लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की। आस-पास के लोगों ने देखा तो वो 90 फीसदी से अधिक जल गई थी। आनन-फानन में छात्रा को ईलाज के लिए वाराणसी के ट्रामा सेंटर में ले जाने की योजना बनी। रास्ते में ही छात्रा ने दम तोड़ दिया।

इधर पुलिस टीम ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया और छापेमीरी शुरू कर दिया। 24 घंटे के भीतर ही पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी राजा उर्फ मेहंदी हसन सेंवराई तहसील के उसियां मोड़ कहीं भागने की फिराक मे है। टीम तुरंत घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा से रेप की पुष्टि नहीं हो सकी। आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

युवक जो रिश्ते में नजदीकी था और वह नाबालिग छात्रा से एक तरफा प्यार करता था जिसको लेकर कल वह छात्रा से मिलने गया और उसे अपने साथ कहीं भाग चलने की बात कही जिस पर छात्रा ने आपत्ती किया जिसके बाद वह गुस्से में आ गया और फिर उसने किसी भी चीज की परवाह किए बगैर छात्रा को केरोसिन तेल डालकर जला दिया था घटना के 12 घंटे के अंदर ही पुलिस ने उसे उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह कही भागने की फिराक में था । वहीं पुलिस अधीक्षक ने कहा के इस घटना में रेप के बाद हत्या हुई है अभी इसका पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुख्ता नहीं हो पाया है वहीं पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी युवक राजा उर्फ मेहंदी हसन को जेल भेज दिया है।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned