scriptदलितों के भारत बंद के दिन गाजीपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, दिया ये बयान | Swami Prasad Maurya Statement on Bharat Bandh | Patrika News

दलितों के भारत बंद के दिन गाजीपुर पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, दिया ये बयान

locationगाजीपुरPublished: Apr 03, 2018 12:45:48 pm

स्वामी प्रसाद मौर्य ने दलितों के भारत बंद के सवाल पर दिया ऐसा जवाब, सम्राट अशोक जन्मोत्सव में पहुंचे थे गाजीपुर।

Swami Prasad Maurya

स्वामी प्रसाद मौर्य

गाजीपुर. सीएम योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने एससी/एसटी एक्ट को लेकर भारत बंद के दिन सोमवार को गाजीपुर में थे। यहां उन्होंने सम्राट अशोक के जन्मोत्सव कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने एससी/एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दलितों के भारत बंद और प्रदर्शनों के सवाल का जवाब देने से बचने नजर आए। यह कहते हुए सवाल से किनारा कर लिया कि उन्होंने न सुप्रीम कोर्ट का फैसला न पढ़ा है और न ही सुना है, इसलिये इस पर कोई कमेंट नहीं कर सकता।
 

बदला नहीं सही दर्ज हुआ अंबेडकर का नाम
कभी बसपा में रहकर दलितों की राजनीति करने वाले बीजेपी नेता और कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि डॉ. भीम राव अंबेडकर का सही नाम डॉ. भीम राव रामजी अंबेडकर ही है। संविधान बनने के बाद संविधान समिति में उन्होंने जो अपने मौलिक दस्तखत किये थे वह यही था। उसी नाम को सरकारी दस्तावेज में शामिल किया गया है।
नापाक है सपा-बसपा गठबंधन
स्वामी प्रसाद ने कहा समाजवादी पार्टी और बसपा के गठबंधन पर भी अपनी भड़ास निकाली। सपा-बसपा के गठबंधन को नापाक बताते हए कहा कि यह ज्यादा दिन तक नहीं चल पाएगा। दोनों का गठबंधन जनहित के मुद्दों पर नहीं बल्कि अपना वजूद बचाने की मजबूरी में किया गया है और यह ज्यादा दिन तक नहीं चल पाएगा।
योगीराज में कम हुआ है अपराध
कानून व्यवस्था को लेकर हए सवाल के जवाब में कहा कि हमारी सरकार में बिगड़ी कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश की गयी है। पिछली सरकारों में महिलाएं बाजार, स्कूल-कॉलेज जाने में डरती थीं। छेड़खानी आम बात थी, इस सरकार ने आते ही एंटी रोमियो स्क्वाड का गठन कर इस पर रोक लगाया। जिन अपराधियों पर पिछली सरकारों में पुलिस हाथ डालने से भी कतराती थी ऐसों पर अब 24 घंटे में कार्रवाई होती है। तब बहन बेटियों को सरेराह उठा लिया जाता था, सामूहिक बलात्कार औश्र हत्या कर पेड़ पर लटका दिया जाता था। आज हमारी सरकार में अपराधियों में खौफ है।
by Alok Tripathi
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो