scriptदादा के सपनों को पूरा करने के लिए स्वाति ने शुरू की पढ़ाई, यूपी बोर्ड में जिले में मिला पहला स्थान | swati singh top up board exam 2019 in ghazipur distri 12th class | Patrika News

दादा के सपनों को पूरा करने के लिए स्वाति ने शुरू की पढ़ाई, यूपी बोर्ड में जिले में मिला पहला स्थान

locationगाजीपुरPublished: Apr 27, 2019 03:33:26 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पत्रिका से बातचीत में उन्होने कहा कि वो साइंस की छात्रा हैं और वो मेडिकल फील्ड में बेहतर कार्य करना चाहती हैं

up news

दादा के सपनों को पूरा करने के लिए स्वाति ने शुरू की पढ़ाई, यूपी बोर्ड में जिले में मिला पहला स्थान

गाजीपुर. यूपी बोर्ड का परिणाम का परिणा आ गया है। गाजीपुर जिले में भी होनहारों ने खूब नंबर बटोरे हैं। इंटरमीडिएट में लुईस कान्वेंट की छात्रा स्वाति सिंह ने जिले में पहला स्थान हासिल किया है। 466 अक पाकर उन्हे कुल 93.2 प्रतिशत नंबर मिले हैं। पत्रिका से बातचीत में उन्होने कहा कि वो साइंस की छात्रा हैं और वो मेडिकल फील्ड में बेहतर कार्य करना चाहती हैं।
गाजीपुर के पीरनगर मुहल्ले में रहने वाली स्वाति सिंह मूलरूप से बस्ती जिले की निवासी हैं स्वाति के पिता राकेश सिंह बस्ती में बीज भंडार की दुकान चलाते हैं और माँ गृहिणी हैं। स्वाति के दादा रघुराज सिंह गाजीपुर के पीजी कालेज में बाटनी के प्रोफेसर से रिटायर हैं। स्वाति दादा जी के साथ रहकर पढ़ाई कर रही है। वो एक बड़ी डाक्टर बनकर अपने दादा के सपनों को पूरा करना चाहती हैं।
इसके पहले हाई स्कूल में स्वाति ने 84.66 नंबर हासिल किया था। स्वाति का प्रदर्शन विषयवार देखें तो उन्हे फिजिक्स में 97, केमिस्ट्री में 97, बायो में 97, इंग्लिश में 80 और हिंदी में 95 नंबर मिले हैं। रिजल्ट घोषित होने के बाद स्वाति अपने स्कूल पहुंची जहां पर स्कूल की प्रिंसिपल, टीचर और अन्य छात्राओं ने स्वाति का मुंह मीठा करा कर उनहे बधाईयां दीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो