प्रतिबंधित राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक ने बाइक सवार को ऐसे रौंदा, देखें मौत का लाइव वीडियो

Jyoti Mini

Publish: Dec, 07 2017 03:37:11 (IST)

Ghazipur, Uttar Pradesh, India

ग़ाज़ीपुर. जिले को बिहार से जोड़ने वाला जमानियां सैयदराजा राष्ट्रीय राजमार्ग अत्यंत खस्ताहाल में पहुंच चुका है और कल ही जिलाधिकारी ने इस मार्ग पर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था। पर उनके आदेश की कितनी अनुपालना हुआ। इसकी पोल इस मार्ग पर हुई एक दुर्घटना ने खोल दी। जब एक ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दिया। जिससे बाइक सवार की मौत हो गई। सवाल ये उठता है जब इस मार्ग पर भारी वाहनों का प्रवेश खुद जिलाधिकारी ने प्रतिबंधित किया था तो ट्रक यहां पहुचा कैसे।

जनपद ग़ाज़ीपुर के सुहवल थाना क्षेत्र के मेदनीपुर स्थित पेट्रोल पंप के पास ट्रक से कुचल कर एक बाइक सवार की मौत हो गई। इससे ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और ग्रामीणों ने हाइवे पर दो जगह मेदनीपुर तथा देवरियां में जाम लगा दिया। यह खबर मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर एसडीएम सत्यप्रकाश मिश्र, सीओ जमानियां आरबी सिंह सहित सुहवल तथा जमानियां कोतवाली की फोर्स पहुंच गई। लेकिन ग्रामीण उनकी कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि, डीएम के आदेश के मुताबिक मंगलवार की रात 12 बजे से जिला मुख्यालय की ओर से इस हाइवे पर जमानियां-सैय्यदराजा की ओर भारी वाहन नहीं जाएंगे, लेकिन पुलिस की मिलीभगत से वह आदेश बेमानी हो गया है। भारी वाहन गुजर रहे हैं और इसकी नतीजा और एक मौत है। ग्रामीण इस मामले में दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के साथ मृत बाइक सवार के आश्रितों को उचित मुआवजे की मांग पर अड़े थे। बाद में सीओ और एसडीएम जमानियां ने किसी तरह ग्रामीणों को समझाकर बुझाकर जाम को समाप्त कराया।

मृत बाइक सवार सत्यनारायण राय(42) जमानियां कोतवाली के देवरियां के रहने वाले थे और मूलतः पेशे से होम्योपैथिक चिकित्सक थे। मलसा में अपनी क्लीनिक चलाते थे। चश्मदीदों के मुताबिक सत्यनारायण मेदनीपुर में अपनी बाइक में पेट्रोल भराने के बाद गांव के लिए हाइवे पर पहुंचे ही थे कि पीछे से तेज गति से आया ट्रक उन्हें अपनी चपेट में लेते हुए आगे निकल गया। जिससे उनकी मौत हो गई।

दरअसल, गाजीपुर-जमानियां-सैय्यदराजा मार्ग पूरी तरह बदहाल हो चुका है। उसके चलते लगातार जाम की स्थिति बनी रहती है। इसको लेकर ही डीएम के बालाजी ने हाइवे पर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया है। एसडीएम ने हादसे के बाबत बताया कि, सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई है। मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि, यह सत्य है कि मृतक परिवार का मुखिया था।पारिवारिक लाभ जो भी शासन स्तर से मिलना चाहिए वो दिलाने का प्रयास किया जायेगा। ट्रक को सीसीटीवी से के माध्यम से ट्रेस किया जा रहा है। वहीं सीओ जमानियां का कहना है कि, फुटेज के माध्यम से ट्रक को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। कल रात में जिलाधिकारी ने आदेश दिया था कि, रात 12 बजे से ये मार्ग वन वे हो जाएगा और लोडेड गाड़ियां प्रतिबंधित हो जाएंगी। लेकिन ये सारी बातें इम्प्लीमेंट कराने का काम पुलिस का है। पुलिस वाले ट्रक ड्राइवर जो आते जाते रहे उन्हें बताते रहे कि, यह मार्ग प्रतिबंधित हो गया है लेकिन ये बात सही ढंग से ड्राइवर तक नहीं पहुंची। इस मार्ग पर रोज दस हजार के करीब गाड़ियां आती जाती हैं जिनमे आधी लोडेड होती हैं।

input- आलोक त्रिपाठी

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned