मिड डे मील खाने से 22 बच्चे बीमार, मची अफरातफरी

मिली जानकारी के अनुसार खिचड़ी व दूध पीने के कुछ ही देर बाद बच्चों के पेट में दर्द और उल्टी होने लगी।

By: Akhilesh Tripathi

Updated: 10 Apr 2019, 08:11 PM IST

गाजीपुर. जमानियां थाना क्षेत्र के गड़ही गांव के पूर्व प्राथमिक विद्यालय गड़ही में मिड-डे-मील खाने के बाद 22 बच्चे बीमार हो गए। बच्चों की गंभीर हालत को देख अध्यापकों ने आनन-फानन में सभी बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। 22 बच्चों के बीमार होते ही विद्यालय परिसर में हड़कंप मच गया और शिक्षकों के हाथ पांव फूलने लगे। बताया जा रहा है पूर्व माध्यमिक विद्यालय में खिचड़ी व दूध पीने के कुछ ही देर बाद बच्चों के पेट में दर्द और उल्टी होने लगी।

इस घटना की सूचना मिलते ही परिजन आक्रोशित हो गए और फौरन अस्पताल पहुंचे। परिजनों ने आरोप लगाया कि पाउडर मिश्रित दूध बच्चों को पिलाया गया था इसीलिए ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। अगर बच्चों के साथ कोई भी अनहोनी हुई तो जिम्मेदार प्रधानाध्यापक होंगे। वहीं इस पूरे मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डॉ अनिल कुमार ने बताया कि दूध पीने के बाद बच्चों को उल्टी व पेट में दर्द होने लगा, सभी बच्चे अस्पताल में हैं बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

वहीं जब इस मामले पर जिला अधिकारी के बालाजी से जानना चाहा तो उन्होंने बताया कि उन्होंने इसकी जानकारी मिलते ही तत्काल मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इन बच्चों के इलाज का निर्देश दिया और उसके बाद डॉक्टरों की टीम ने बच्चों का इलाज किया और सभी बच्चे इलाज के बाद खतरे से बाहर बताए गए और जिसके बाद उन्हें अपने अपने घरों के लिए भेज दिया गया ।

 

BY- ALOK TRIPATHI

Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned