scriptUP panchayat election result: मुख्तार अंसारी के गृह जिले गाजीपुर की 64 में से भाजपा काे मिलीं जिला पंचायत की महज 7 सीटें | UP panchayat election result bjp get 7 Seat in Ghazipur mukhtar ansari | Patrika News

UP panchayat election result: मुख्तार अंसारी के गृह जिले गाजीपुर की 64 में से भाजपा काे मिलीं जिला पंचायत की महज 7 सीटें

locationगाजीपुरPublished: May 06, 2021 11:54:26 am

UP panchayat election result: यूपी में हुए पंचायत चुनाव में मुख्तार अंसारी (mukhtar ansari) के गृह जिले गाजीपुर में जिला पंचायत सदस्य (Ghazipur Zila Panchayat Election) की 67 सीटों में से 64 के परिणाम आ गए, जिनमें से भाजपा (BJP) को सिर्फ 7 सीटें मिली हैं जबकि समाजवादी (Samajwadi Party) पार्टी को 25 सीटें।

Mukhtar Ansari

मुख्तार अंसारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजीपुर.

UP panchayat election result: बाहुबली मुख्तार अंसारी के गृह जिले गाजीपुर में भी जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव दिलचस्प होने वाला है। पूर्वांचल में पिछड़ी भाजपा गाजीपुर में भी कुछ खास नहीं कर सकी। यहां जिला पंचायत सदस्य ((Ghazipur Zila Panchayat Election)) की 64 सीटों में से जहां समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने करीब आधी सीटों पर कब्जा जमाया है तो वहीं भाजपा (BJP) को महज 7 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है। सपा सहयोगी दल के साथ मिलकर बहुमत तक पहुंच रही है।

इसे भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी ने मांगा तकिया और कूलर और कुर्सी, जज से कहा जेल मैन्युअल के हिसाब से नहीं मिल रही सुविधाएं


गाजीपुर की 64 जिला पंचायत सीटों में से समाजवादी पार्टी समर्थित 25 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है, जबकि सहयोगी दल को भी 10 सीटें मिली हैं। सपा से बागी होकर जीते कुछ निर्दनलीय जीते उम्मीदवारों के भी सपा के समर्थन में आने का दावा पार्टी नेताओं द्वारा किया जा रहा है। एक तरफ जहां गाजीपुर में समाजवादी पार्टी में उत्साह की लहर है तो वहीं भाजपा खेमे में हार से खलबली है।

इसे भी पढ़ें- Bhadohi Panchayat Chunav Result 2021: भदोही की 26 सीटों पर भाजपा के सिर्फ 4 जिला पंचायत सदस्य जीते


भारतीय जनता पार्टी को गाजीपुर की 64 में से महज सात सीटें ही मिल सकी हैं। 10 सीटों पर बसपा समर्थित उम्मीदवार जीते हैं। कांग्रेस ने भी दो सीटों पर जीतकर अपनी उपस्थिति दर्ज करा ली है। हालांकि तीन सीटों पर चुनाव परिणामों का इंतजार है।


मुख्तार अंसारी का गृह जिला है गाजीपुर

गाजीपुर बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी (mukhtar ansari) का गृह जिला है। अंसारी परिवार गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद का रहने वाला है। मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी गाजीपुर से दूसरी बार सांसद बने हैं। उनके सबसे बड़े भाई सिब्गतुल्लाह अंसारी भी विधायक रह चुके हैं। हालांकि मुख्तार अंसारी का राजनीतिक क्षेत्र पड़ोसी जनपद मऊ है, जहां से वह लगातार पांच बार से विधायक हैं। कहा जाता है कि पंचायत चुनाव में अंसारी परिवार का गाजीपुर में दखल रहता है, लेकिन इस बार यह दखल बेहद कम रहा।


इन सीटों के आने हैं परिणाम


जिला पंचायत की सीटों का परिणाम

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80emzf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो