scriptओम प्रकाश राजभर के सामने झुकी BJP सरकार, लोकसभा चुनाव के ठीक पहले मान ली बड़ी मांग | Yogi Adityanath Accepted Om Prakash Rajbhar Demand Give Big Benglow | Patrika News

ओम प्रकाश राजभर के सामने झुकी BJP सरकार, लोकसभा चुनाव के ठीक पहले मान ली बड़ी मांग

locationगाजीपुरPublished: Feb 21, 2019 02:44:12 pm

ओम प्रकाश राजभर ने अपनी मांगों को मानने के लिये बीजेपी को 24 फरवरी तक का अल्टिमेटम दे रखा है।

OP Rajbhar Yogi Adityanath

ओम प्रकाश राजभर योगी आदित्यनाथ

गाजीपुर . भारतीय जनता पार्टी के नाराज सहयोगी दल सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री की नारजगी रंग लायी। यूपी की भाजपा सरकार को उनकी मांग के आगे झुकना ही पड़ा। ओम प्रकाश राजभर ने 24 फरवरी तक अपनी मांगें मानने के लिये भाजपा को अल्टिमेटम दिया था। हालांकि उनकी और मांगों को लेकर अभी बीजेपी क्या कदम उठा रही है यह पता नहीं चला है, लेकिन उनकी एक बड़ी मांग को मान लिया गया है। इससे राजभर की नाराजगी कुछ कम हो सकती है।
बताते चलें कि ओम प्रकाश राजभर ने लोकसभा चुनाव में सीटों की मांग को लेकर बीजेपी पर दबाव बनाना मंत्री बनने के बाद से ही शुरू कर दिया था। इसके बाद कई बार दबाव बनाने के लिये एनडीए छोड़ने तक की धमकी दी। सपा-बसपा का गठबंधन होने के बाद तो उन्होंने भाजपा और योगी सरकार को अल्टिमेटम ही दे डाला कि 24 फरवरी तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो वह सपा-बसपा गठबंधन के साथ जा सकते हैं। ऐसा नहीं हुआ तो अकेले ही 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। उनकी मांगें क्या थीं, जाहिर तौर पर तो ओबीसी कोटे में आरक्षण व गरीबों की शिक्षा को लेकर, लेकिन इसके पीछे छिपी हुई मांग थी लोकसभा में सीटें और लखनऊ में पार्टी कार्यालय के लिये बंगला। उन्होंने राजा भइया और शिवपाल यादव को बंगला मिलने के बाद भी योगी सरकार से नाराजगी जताते हुए कहा था कि हम काफी समय से पार्टी कार्यालय के लिये बंगला मांग रहे हैं, लेकिन हमें नहीं दिया जा रहा है और अभी-अभी बनी पार्टियों को इतने बड़े बंगले मिल रहे हैं। जिस विधायक त्रवेणी राम के नाम पर बंगला एलार्ट किया गया है उन्होंने पत्रिका से फोन पर इसकी पुष्टि की। कहा कि बंगला इतना बड़ा है कि वह इसमें उनके आवास के अलावा पार्टी कार्यालय का काम भी काम बड़ी ही आसानी से लिया जा सकता है।
MLA Triveni Ram SBSP
 

अब लोकसभा चुनाव में संभावित नुकसान को देखते हुए बीजेपी अपने पुराने सहयोगियों को फिर सहेजने में जुटी है। इसी के तहत गाजीपुर के जखिनिया से सुभासपा विधायक के नाम पर योगी सरकार ने लखनऊ में एक बड़ा बंगला एलार्ट कर दिया है। कहा जा रहा है कि उसी में राजभर की पार्टी का ऑफिस खोला जाएगा। योगी सरकार के इस कदम से राजभर समर्थक खुश हैं। यह हो सकता है कि राजभर की नाराजगी कुछ हद तक दूर हो जाए। बताते चलें कि गाजीपुर, बलिया, देवरिया, मऊ समेत पूर्वांचल के जिलों में राजभर वोटों की अच्छी खासी तादाद है और इसी के चलते राजभर बीजेपी के लिये मजबूरी बनते जा रहे हैं। यही बात जानते हुए ओम प्रकाश राजभर बीजेपी पर लगातार दबाव बनाते रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो