मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के लिये सुप्रीम कोर्ट पहुंची योगी सरकार, पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है

11 जनवरी को होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

  • नोटिस तामील कराने यूपी पुलिस पंजाब रवाना
  • खराब सेहत का हवाला देकर नहीं हो रही मुख्तार (Mukhtar Ansari) की पेशी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

गाजीपुर. मऊ से बसपा विधायक बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को पंजाब की जेल (Punjab Jail) से यूपी लाने में लगातार नाकामयाब हो रही यूपी सरकार अब इसके लिये सुप्रीम कोट (Supreme Court) पहुंची है। इसकी सुनवाई 11 जनवरी को होनी है, जिसमें मुख्तार अंसारी और पंजाब सरकार को अपना पक्ष रखना है। इसकी नोटिस (Notice) तामीला कराने के लिये यूपी के गाजीपुर की पुलिस पंजाब गयी है।

इसे भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों के बाद पत्नी की अग्रिम जमानत याचिका भी खारिज, 25-25 हजार का है

आजमगढ़ गाजीपुर और मऊ जिलों में मुख्तार अंसारी की कोर्ट में पेशी होनी है। पर मुख्तार अंसारी की खराब तबीयत का हवाला देते हुए पंजाब सरकार पेशी पर नहीं भेज रही है। रोपड़ जेल गई यूपी पुलिस वहां से खाली हाथ लौट चुकी है। बार-बार तारीख पड़ने के बावजूद मुख्तार को पेश नहीं किया जा पा रहा है।

इसे भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी तीन मामलों में कोर्ट से बरी, दोनों बेटों की मुश्किलें बढ़ी, अग्रिम जमानत नामंजूर

इसके लिये अब यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है। मामले की सुनवाई में पंजाब सरकार और मुख्तार अंसारी को अपना पक्ष रखने के लिये गाजीपुर के मोहम्मदाबद कोतवाली (Mohammadabad Kotwali) के दो पुलिसकर्मी पंजाब रवाना हुए हैं। वहां रोपड़ जेल अधीक्षक और मुख्तार अंसारी को नोटिस रिसीव कराएंगे।

इसे भी पढ़ें- योगी सरकार गिराएगी मुख्तार अंसारी का करोड़ों का आलीशान होटल, एक सप्ताह में खुद नहीं गिराया तो वसूलेगी खर्च

गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक डाॅ. ओम प्रकाश सिंह ने मीडिया को बताया है कि मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के लिये सुप्रीम कोर्ट में 11 जनवरी को सुनवाई होनी है। इसकी नोटिस तामील कराने के लिये दो उपनिरीक्षक चंडीगढ़ और पंजाब की रोपड़ जेल भेजे गए हैं।

इसे भी पढ़ें- मुख्तार अंसाारी के होटल गजल पर भी चला बुलडोजर, जानिये क्यों तोड़ा जा रहा है

उधर आजमगढ़ (Azamgarh) में सड़क ठेके को लेकर मजदूर की हत्या मामले में गैंगस्टर कोर्ट (Gangster Court) में 22 जनवरी को एक बार फिर मुख्तार अंसारी की पेशी है। इसमें मुख्तार अंसारी व उनके साथियों पर गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा किया गया है। यहां कोर्ट में बार-बार तारीख पड़ने के बावजूद मुख्तार को पेश नहीं किया जा पा रहा है। हालांकि इस बार भी मुख्तार के पेश होने की संभावना कम ही नजर आ रही है।

By Alok Tripathi

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned