scriptढ़ोल बजाकर Yogi की पुलिस पहुंची माफिया मुख्तार अंसारी घर, मां के नाम की संपत्ति भी हुई कुर्क | Yogi up police Mukhtar Ansari's mother property also attached in ghazi | Patrika News

ढ़ोल बजाकर Yogi की पुलिस पहुंची माफिया मुख्तार अंसारी घर, मां के नाम की संपत्ति भी हुई कुर्क

locationगाजीपुरPublished: Apr 10, 2022 10:52:21 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश में माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार की पुलिस ने बड़ी कार्यवाई शुरू कर दी है।

File Photo of बाहुबली Mukhtar Ansari के खिलाफ बड़ा एक्‍शन

File Photo of बाहुबली Mukhtar Ansari के खिलाफ बड़ा एक्‍शन

उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अब गैंगस्टर और अपराधियों के प्रति गंभीरता दिखानी शुरू कर दी है। जहां प्रदेश के बड़े माफियानों पर भी तेजी से कार्यवाई हो रही है। गाजीपुर जिले में बहुचर्चित मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी प्रकार गाजीपुर में कोतवाली पुलिस ने ढोल पीटकर सरे-बाजार कुर्क की करोड़ों की संपत्ति अटैच कर दी है। गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14-A के तहत सिटी मजिस्ट्रेट ने जिलाधिकारी के आदेश पर कुर्क की संपत्ति।

गाजीपुर में सीओ सिटी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि बाज़ारु कीमत लगभग 3.50 करोड़ की संपत्ति हुई कुर्क। योगी सरकार में माफियाओं पर करवाई का दौर जारी है, यूपी के गाज़ीपुर में जिला प्रशासन ने रविवार को भारी पुलिस फोर्स के साथ आईएस-191 गैंग के लीडर मोख्तार अंसारी की बेमानी सम्पत्ति, जो उनकी माता स्व. राबिया खातून के नाम से दर्ज है, को जिला प्रशासन ने मुनादी कर कुर्क करने की कार्रवाई की है।सदर कोतवाली क्षेत्र के महंगे शहरी इलाके महुआबाग में इस कमर्शियल प्लाट की कीमत करोड़ो की आंकी जा रही है।

मुनादी के बाद सीओ सिटी ओजस्वी चावला ने बताया कि जिलाधिकारी गाज़ीपुर के आदेश पर गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के अंतर्गत आईएस 191 गैंग के लीडर मोख्तार अंसारी की बेनामी शहरी ज़मीन जो इनकी माता राबिया खातून के नाम पर दर्ज है, उक्त ज़मीन को आज कुर्क करने की कार्रवाई की गई। इस प्लाट का क्षेत्र लगभग 11 सौ 11 वर्ग मीटर है। सीओ सिटी ने इसका बाजारू मूल्य लगभग 3 करोड़ 50 लाख बताया है। कार्रवाई के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट के साथ भारी संख्या में राजस्व और पॉलिसी कर्मी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो