ऐसी ख़बरें जो बताती हैं, इन दिनों बच्चों की जान लेने से नहीं कतरा रहे हैं माता-पिता

दो दिन में यहां दो ऐसी घटनाएं हुई है जो दिल दहला देने वाली हैं (4 Dead Body Found In Well In Giridih, Family Murder Cases In Jharkhand) (Jharkhand News) (Giridih News)...

 

By: Prateek

Published: 10 Jun 2020, 09:40 PM IST

गिरिडीह: झारखंड का गिरिडीह जिला चर्चा में बना हुआ है। दो दिन में यहां दो ऐसी घटनाएं हुई है जो दिल दहला देने वाली हैं। मंगलवार को तीन बच्चों के साथ मां के आग लगाकर जान देने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बुधवार को एक महिला व उसकी तीन बच्चियों की लाश एक कुएं से बरामद हुई। इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई।

यह भी पढ़ें: पत्नी से झगड़ा करने की ससुराल वालों ने दी इतनी बड़ी सजा, रोती रह गईं बूढी मां, नहीं उठा बेटा

हत्या की आशंका...

ताजा मामला जिले के सिराबाद गांव का है। बुधवार सुबह यहां एक खेत से 30 वर्षीय महिला और उसकी तीन बच्चियों के शव बरामद हुए। प्रथम दृष्टया यह मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। पुलिस भी हत्या की आशंका व्यक्त कर रही है और इस एंगल से भी जांच की जा रही है। चारों शवों को बरामद कर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


यह भी पढ़ें: मरने के बाद भी Coronavirus ने नहीं छोड़ा पीछा, संक्रमित व्यक्ति के अंतिम संस्कार को लेकर बड़ा बवाल

इनकी हुई मौत...

मृतकों की पहचान मंझने पंचायत के चिंहुटिया निवासी प्रकाश चौधरी की 30 वर्षीय बेटी रूबी देवी और उसकी तीन पुत्रियों क्रमश: अमृता कुमारी (7 वर्ष), ऋतिका कुमारी (4 वर्ष) और गुंजन कुमारी (2 वर्ष) के रूप में हुई है। मृतका के मायके वालों ने उसके पति दीपू चौधरी पर अपनी पत्नी रूबी व उसकी बच्चियों की हत्या करने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि दीपू चौधरी तीसरी बार लड़की पैदा होने से बेहद नाराज था। उन्होंने यह भी बताया कि एक दिन पहले ही उसने कहा था कि उसकी पत्नी अपनी बच्चियों को लेकर कहीं चली गई हैं और मिल नहीं रही हैं। अगले दिन ही चारों के शव कुएं में मिले।

यह भी पढ़ें: जब फर्श पर अचानक उभर आए भोलेनाथ!...भक्तों को दिखा चमत्कार

दामाद की कर दी धुनाई...

मृतका के मायके वालों को दामाद पर इतना गुस्सा आया कि वह उसे कोडरमा जिले के बासोडीह से अपने घर चिंहुटिया ले आए और उसकी जमकर धुनाई कर दी। सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और दीपू को उनके चंगुल से छुड़ाया। मामले की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमित की मौत के बाद फूटा परिजनों का गुस्सा, हमले के बाद हड़ताल पर बैठे डॉक्टर

दूध के विवाद पर बच्चों को जलाया...

ऐसी ख़बरें जो बताती हैं, इन दिनों बच्चों की जान लेने से नहीं कतरा रहे हैं माता-पिता

इससे पहले मंगलवार को जिले के धनवार थानाक्षेत्र के पुररेखकला गांव में महिला ने अपने तीन बच्चों के साथ खुद को भी आग के हवाले कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार रात दूध अनुसार गांव निवासी सोनिया देवी की उसकी रिश्तेदार महिला से दूध को लेकर कोई कहासुनी हो गई थी। मंगलवार सुबह महिला ने दो बच्चों को बक्से में बंद करके आग लगा दी। जबकि एक बेटे को गोद में बैठाकर दोनों को आग लगा ली। तीन बच्चों, आठ वर्षीय पुत्र दिलीप, पांच वर्षीय पुत्री सोनम और दो वर्षीय पुत्र छोटू की घर में ही जलने से मौत हो गई जबकि सोनिया ने अस्पताल ले इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया।

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned