scriptपीएलएफआई एरिया कमांडर समेत तीन नक्सली गिरफ्तार | 4 PLFI naxalites arrested in ranchi | Patrika News
गिरिडीह

पीएलएफआई एरिया कमांडर समेत तीन नक्सली गिरफ्तार

पुलिस को देखकर जंगल में छिपे पीएलएफआई नक्सली अखिलेश गोप और अन्य साथी भागने लगे…

गिरिडीहJan 11, 2019 / 03:11 pm

Prateek

police

police

(रांची,गिरिडीह): झारखंड पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने पीएलएफआई के एरिया कमांडर कुंवर उरांव उर्फ जैना को दो सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पिस्तौल, कारतूस, कंबल और वर्दी समेत कई सामान बरामद किए गए है।


रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता को यह गुप्त सूचना मिली थी कि इटकी, लापुंग और खूंटी जिला के कर्रा थाना क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्रों में सक्रिय अखिलेश गोप, कुंवर उरांव उर्फ जयनाथ, पुनित उर्फ पुनई उरांव, गुरु, सूरज गोप, सूरज बेक अपने साथियों के साथ किसी बड़ी नक्सली घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए है। इस सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक अभियान के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इस टीम ने लापुंग, इटकी और कर्रा थाना के सीमावर्ती क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाया। पुलिस को देखकर जंगल में छिपे पीएलएफआई नक्सली अखिलेश गोप और अन्य साथी भागने लगे। भागने के क्रम में पुलिस द्वारा घेराबंदी कर भागते तीन उग्रवादियों को पकड़ लिया गया और अन्य नक्सली घने जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे।


गिरफ्तार तीनों नक्सलियों ने कई वारदात में अपनी संलिप्तता की बात स्वीकार की है,जिसमें हत्या और लेवी के लिए आगजनी की घटना शामिल है। पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार नक्सलियों ने बताया कि वे सभी क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों के लेवी उठाने के लिए वहां एकत्रित हुए थे।


गिरफ्तार नक्सलियों में कुंवर उरांव उर्फ जयनाथ, मंगरा उरांव और तौसीफ शामिल है। कुंवर लापुंग थाना क्षेत्र और मंगला बेड़ो थाना क्षेत्र का रहने वाला है, जबकि तौसीफ अनवर खूंटी जिले का रहने वाला है। इन तीनों के पास से एक पस्तौल, कारतूस, एक देशी कट्टा, चार मोबाइल, चोरी की तीन मोटरसाईकिल, वर्दी का जैकेट, नक्सलियों का लेटर पैड और प्राप्ति रसीद तथा कंबल बरामद किया गया है।


भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ इनामी नक्सली समेत दो गिरफ्तार

इधर गिरिडीह जिले के खुखरा थाना क्षेत्र से पुलिस ने गुरुवार देर शाम दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरिडीह के अपर पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने करते हुए बताया कि शिवा तुरी एक लाख रुपये का इनामी है जबकि दूसरा नक्सली के पास से 25 डिटोनेटर व जिलेटिन पकड़ा गया है। ये दोनों एक पुल को विस्फोटक से उड़ाने जा रहे थे तभी गुप्त सूचना के आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया गया है।

Home / Giridh / पीएलएफआई एरिया कमांडर समेत तीन नक्सली गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो