इलाज के दौरान तीन नवजात की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा

इलाज के दौरान तीन नवजात की मौत के बाद अस्पताल में हंगामा
file photo

Prateek Saini | Updated: 21 May 2019, 03:34:42 PM (IST) Giridh, Giridh, Jharkhand, India

इधर, स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि घटना की उच्चस्तरीय जांच करायी जाएगी...

(गिरिडीह): गिरिडीह के चेताडीह मातृ-शिशु स्वास्थ्य केंद्र में आज इलाज के दौरान तीन नवजात बच्चों की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। गिरिडीह के सिविल सर्जन डॉ राम रेखा प्रसाद ने बताया कि 19 मई को तीन बच्चों का जन्म हुआ। 20 मई को उन्हें पोलियो और मिजिल्स का टीका लगाया गया। टीका लगाने के बाद सोमवार रात में उन्हें तेज बुखार आ गया। इधर रात में ही तीनों के परिजनों को बेहतर इलाज के लिए धनबाद रेफर किया गया। एक परिजन अपने नवजात को लेकर इलाज कराने धनबाद चले गये, लेकिन दो परिजन गये ही नहीं। सिविल सर्जन ने बताया कि 2 बच्चे की मौत रात में ढाई बजे हो गयी। सुबह में परिजन शव को लेकर घर चले गए और घर से परिजनों और आसपास के लोगों को साथ लेकर फिर अस्पताल पहुंचे। अस्पताल पहुंचे आक्रोशित लोगों ने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए नर्स के साथ मारपीट की। लोगों के गुस्से को देखकर सभी स्वास्थ्य कर्मी जान बचाकर अस्पताल से भाग गए। धनबाद में बेहतर इलाज के लिए गये तीसरे नवजात की भी मौत की खबर है।


सिविल सर्जन ने बताया कि वे स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं, परिजनों ने अस्पताल के कर्मियों पर सुई देने में लापरवाही का आरोप लगाया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से मौत के कारणों के बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी गयी है और मामले के जांच के आदेश दे दिये गये है। बताया गया है कि रांची भी स्वास्थ्य विभाग की एक टीम मामले की छानबीन और बच्चों की मौत के कारणों का पता लगाने जल्द ही गिरिडीह जा सकती है।


इधर, स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि घटना की उच्चस्तरीय जांच करायी जाएगी और जांच के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से संयम बरतने की अपील करते हुए कहा कि मामले की छानबीन के बाद ही सारी बात सामने आएगी और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned