script

मोदी राज में 100रुपये दिल्ली से चलता है, सीधे गरीबों के पास पहुंचता है-मुख्यमंत्री

locationगिरिडीहPublished: Feb 03, 2019 07:58:36 pm

मुख्यमंत्री ने उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल में सुकन्या योजना का शुभारंभ किया…
 

cm

cm

(रांची,गिरिडीह): मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महिला सशक्तिकरण और बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने की जरूरत पर बल दिया है। दास रविवार को गिरिडीह में उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना के शुभारंभ के मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।


मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी लोकसभा चुनाव होने वाले है, देश में 55 साल तक कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों ने शासन किया, झारखंड में भी 14 सालों तक गठबंधन की सरकार थी, गठबंधन सरकार में सिर्फ भ्रष्टाचार और बिचौलियों का बोलबाला था। एनडीए शासन में भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण का शुरू हुआ। चार वर्षों में झारखंड सरकार बेदाग रही, एनडीए का मतलब भ्रष्टाचार मुक्त शासन। आज दिल्ली से 100 रुपये चलता है, तो सीधे गरीबों के पास पहुंचता है, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी खुद कहते थे कि वे 100 रुपया गरीबों के लिए भेजते है, तो 15 पैसे ही पहुंचता था, बाकी का पैसा पंजा कहां खिंचता था, परंतु अब मोदी राज में ऐसा नहीं है, 100 रुपया दिल्ली से चलता है, तो सीधे गरीबों के पास पहुंचता है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी चुनाव आने वाले है, बरसात के मेढ़क की तरह कई लोग तर्र-तर्र करते नजर आएंगे, कोई जाति के नाम पर, तो कोई संप्रदाय के नाम पर वोट मांगेगा, लेकिन उनकी सरकार में जाति-संप्रदाय के नाम पर कोई भेदभाव नहीं है। मुस्लिम गरीब बहनों को भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान मिल रहा है, घरों में शौचालय बन रहा है और पेंशन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि पहली बार डबल इंजन की सरकार ने किसानों की चिंता की। अब किसानों को प्रति एकड़ केंद्र और राज्य सरकार की ओर से 11 हजार रुपये की सहायता उपलब्ध कराई जाएगी और अधिकतम 31 हजार रुपये की सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं पहली बार मजदूरों के लिए 3000 रुपये पेंशन की व्यवस्था की। इस मुख्यमंत्री सुकन्या योजना जागरूकता समारोह में मुख्यमंत्री सुकन्या योजना के तहत मुख्यमंत्री ने उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडलस्तरीय की 402 बालिकाओं के बीच 2.43करोड़ के चेक का वितरण किया।

ट्रेंडिंग वीडियो