सावधान!...लॉकडाउन उल्लंघन करना पड़ेगा भारी, सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वालों को हो रही जेल

कोरोना वायरस के विरुद्ध जारी इस लड़ाई के समय में असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का गलत मंशा से उपयोग किया जा रहा है...

By: Prateek

Published: 04 Apr 2020, 04:21 PM IST

(रांची,गिरिडीह,पूर्वी सिंहभूम): कोविड-19 को लेकर लागू देशव्यापी लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस-प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। वहीं इस दौरान सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजधानी रांची के 'चुटिया' थाना क्षेत्र में लॉकडाउन उल्लंघन करने के आरोप में तीन नामजद समेत 20 से 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके अलावा अरगोड़ा थाना क्षेत्र में भी दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।


इधर, पूर्वी सिंहभूम जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कोविड-19 के मद्देनजर घोषित लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया पर भड़काऊ, आपत्तिजनक और धार्मिक विद्वेष फैलाने वाले पोस्ट तथा मैसेज करने वालों के विरूद्ध मिली शिकायत के आधार पर चार लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन के लिए डीएसपी साइबर के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी एवं मानवीय साक्ष्यों के आधार पर जांचोपरांत चार अलग-अलग मामलों में मुमताज खान-आजादनगर, राकेश साहू-साकची, रामनारायण-सोनारी और बलदेव सिंह-मानगो को सोशल मीडिया पर पोस्ट-मैसेज करने वाले मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। एसएसपी ने कहा कोई भी व्यक्ति जो किसी भी प्रकार की सोशल मीडिया पर किसी तरह के भड़काऊ, आपत्तिजनक एवं धार्मिक विद्वेष फैलाने वाले पोस्ट, मैसेज या शेयर करते है, तो उनके विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सावधान!...लॉकडाउन उल्लंघन करना पड़ेगा भारी, सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वालों को हो रही जेल

इधर, कोरोना वायरस के विरुद्ध जारी इस लड़ाई के समय में असामाजिक तत्वों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का गलत मंशा से, गलत नियत के साथ और गलत चीजों के लिए उपयोग किए जाने वालों के खिलाफ सरायकेला-खरसावां जिले की पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जा रही है। जिले के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सामाजिक और धार्मिक विद्वेष फैलाने वाला मैसेज पोस्ट करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जिन दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, उनमें एक पुलिस कॉन्स्टेबल भी शामिल है।

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned