इंसान ने दिखाई जंगली प्रवृति, भटक कर बस्ती में पहुंचा हिरण, ग्रामीणों ने ले ली जान

Giridih News: ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि गर्मी के मौसम में पानी की तलाश में जंगली हिरण बस्ती में आ पहुंचा होगा...

By: Prateek

Published: 18 Apr 2020, 11:16 PM IST

(गिरिडीह): पूरे देश में लॉक डाउन है पूरी आबादी अपने घरों में कैद है सड़कें खाली हैं। इन खाली सड़कों को देख जंगली जानवर आराम से सड़कों पर भटक रहे हैं , लेकिन उनकी एक भूल खतरनाक हो सकती है क्योंकि इंसान भले ही घरों में कैद हुए हैं परंतु उनकी फितरत अभी भी घरों से बाहर घूम रही है।


दरअसल गिरिडीह के गांवों इलाके में एक हिरण भटक कर पहुंच गया इंसानों की बस्ती में दाखिल होते ही कुछ लोगों की नजर हिरण पर पड़ी और उसकी जान ले ली। बताया जा रहा है कि यह लोग हिरण का मांस खाने की तैयारी में थे लेकिन वक्त रहते कुछ लोगों ने इसकी शिकायत वन विभाग से कर दी। इसके बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हिरण की लाश को अपने कब्जे में लिया। वन विभाग अब इस मामले की तफ्तीश कर रहा है कि हिरण की जान किसने ली?

 

ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि गर्मी के मौसम में पानी की तलाश में जंगली हिरण बस्ती में आ पहुंचा होगा और ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। गौरतलब है कि झारखंड का करीब 33 प्रतिशत क्षेत्र वन अच्छादित क्षेत्र है और गर्मी के मौसम में कई जंगली पशु पानी की तलाश में जंगल से निकल कर आबादी वाले क्षेत्र में आ जाते हैं। इस दौरान मानव और जंगली जानवारों के बीच अक्सर आपसी संघर्ष की घटना सामने आती है। इस दौरान कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ती है।

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned