झारखंड: डिजिटल तरीके से हो रहा समस्याओं का समाधान, जनता के चेहरे पर खुशी

विभिन्न जिलों से जो भी शिकायतें आ रही है (Jharkhand Government) या फिर समाचार पत्रों के माध्यम से समस्याएं सामने आ रही है, (Jharkhand CM) सीएम सचिवालय का (Jharkhand News) ट्विटर हैंडल उस (Giridh News) पर (Lohardaga News)...

 

(रांची): झारखंड में अब तक मंत्रिमंडल विस्तार पूरा नहीं हो पाया है और मुख्यमंत्री समेत तीन मंत्रियों ने शपथ ले ली है, लेकिन विभागों का बंटवारा नहीं होने से सरकार के काम में अभी तेजी नहीं आ पाई है। वहीं अभी मुख्यमंत्री सचिवालय की ट्विटर हैंडल टीम पूरी तरह से सक्रिय है। विभिन्न जिलों से जो भी शिकायतें आ रही है या फिर समाचार पत्रों के माध्यम से समस्याएं सामने आ रही है, सीएम सचिवालय का ट्विटर हैंडल उस पर फौरन एक्शन लेता है और संबंधित जिलों के उपायुक्त या विभागीय अधिकारियों से त्वरित कार्रवाई का आग्रह करता है।

यह भी पढ़ें: प्रसव पीड़ा से तड़प उठी महिला, मसीहा बनकर आएं मजदूर, यूं की अस्पताल पहुंचने में मदद


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ट्विटर हैंडल पर प्रतिनिधि कई जनसमस्याओं को लेकर टैग किए जा रहे है और सीएम सचिवालय इन सभी मामलों में संबंधित जिले के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक या अन्य विभागीय प्रमुख को सूचित कर त्वरित कार्रवाई का निर्देश देता है।

 

यह भी पढ़ें: इस महीने कम नहीं होगी सर्दी और परेशानी, मौसम विभाग की बड़ी भविष्यवाणी

मुख्यमंत्री सचिवालय से निर्देश प्राप्त होते ही स्थानीय प्रशासन भी सक्रिय हो जाता है और कार्रवाई के बाद ट्वीट कर ही मुख्यमंत्री सचिवालय को सूचना दी जाती है, जिसके बाद सीएम सचिवालय की टीम उस कार्रवाई को ट्वीट कर मीडिया को यह जानकारी उपलब्ध कराती है कि संबंधित मामले में आवश्यक कार्रवाई हो चुकी है। मुख्यमंत्री सचिवालय और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ट्वीट पर पिछले एक पखवाड़े में दर्जनों मामलों पर त्वरित कार्रवाई हुई है। अपनी समस्या का जल्द समाधान होता देख जनता के चेहरे पर भी खुशी है।


झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: पूर्व CM रघुवर दास समेत कई अधिकारियों की ACB में शिकायत, लगे बड़ी अनियमितता के आरोप

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned