scriptझाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी को नक्सलियों से मिली चुनाव लडने पर जान से मारने की धमकी | Naxals gave threatens to Babulal Marandi to kill on contest election | Patrika News

झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी को नक्सलियों से मिली चुनाव लडने पर जान से मारने की धमकी

locationगिरिडीहPublished: Apr 23, 2019 02:43:19 pm

Submitted by:

Prateek

लाल स्याही से किसी अविनाश कुमार सिन्हा नामक के लेटर पैड पर लिखे हस्तलिखित पत्र में बाबूलाल मरांडी को बताया गया है कि…

babu lal

babu lal

(कोडरमा,गिरीडीह): झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को प्रतिबंधित नक्सली संगठन सीपीआई माओवादियों की ओर से चुनाव से नहीं हटने पर जान से मारने की धमकी मिली है।


कोडरमा लोकसभा सीट से महागठबंधन प्रत्याशी बाबूलाल मरांडी ने मंगलवार को गिरिडीह स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि नक्सलियों द्वारा डाक से मिली चिट्ठी भेज कर उन्हें धमकी दी गई है। बाबूलाल मरांडी ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। झाविमो अध्यक्ष ने कहा कि वे पूर्व से ही नक्सलियों के निशाने पर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनका पुत्र नक्सली हमले में मारा गया है लिहाजा वह इस मामले की जांच की मांग करते हैं। यह पत्र रांची से नक्सलियों ने भेजा है और चुनाव तक झारखंड नहीं छोड़ने की स्थिति में कोडरमा के कांग्रेसी नेता जिलाध्यक्ष शंकर यादव की तरह गाड़ी समेत उड़ा देने की धमकी दी गई हैं।

latter

लाल स्याही से किसी अविनाश कुमार सिन्हा नामक के लेटर पैड पर लिखे हस्तलिखित पत्र में बाबूलाल मरांडी को बताया गया है कि नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी ने राज्य की सभी 14 लोकसभा सीट को लेकर एक राजनीतिक दल के साथ समझौता हुआ है, उस समझौते के कारण भाकपा-माओवादी को चुनाव में संबंधित राजनीतिक दल को ऐतिहासिक जीत दर्ज करवाने का जिम्मा सौंपा गया है, इसलिए उन पर 23 अप्रैल से 19 मई तक झारखंड में रहने पर प्रतिबंध लगाया जाता है। इसके अलावा 48 घंटे के अंदर बाबूलाल मरांडी को चुनाव में खड़े पार्टी प्रत्याशी को बैठाने का भी निर्देश दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो