Coronavirus ने चौपट किया काम-धंधा, युवक को हुई ऐसी बीमारी, घंटों तक रहने लगा खड़ा

एक ऐसी ख़बर भी सामने आ रही है जिसने सबको चौंका दिया है (Saraikela Youth Suffering Dangerous Disease After Covid-19 Lockdown) (Jharkhand News) (Giridih News) (Saraikela News) (Coronavirus Effect)...

 

By: Prateek

Published: 23 Jun 2020, 02:10 PM IST

गिरिडीह,सरायकेला: Coronavirus ने मानव जीवन पर बहुत दुष्प्रभाव ड़ाले हैं। लोगों को स्वास्थ्य समस्या तो हुई ही है, इसी के साथ उन्हें रोजगार से भी हाथ धोना पड़ा है। रोजी-रोटी का सहारा छिन जाने से हताश लोगों के आत्महत्या करने की ख़बरें भी सामने आ रही है। इसी बीच एक ऐसी ख़बर भी सामने आ रही है जिसने सबको चौंका दिया है। काम बंद होने के बाद झारखंड के सरायकेला निवासी युवक को इस कदर ठेस पहुंची की उसका मानसिक संतुलन खो गया। इसकी वजह से युवक को खड़े रहने की बीमारी हो गई है।

यह भी पढ़ें: Weather Forecast: मेहरबान हुआ Monsoon , देश के 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

मिली जानकारी के अनुसार जिले के मुड़िया पारा गांव निवासी हेमंत कुमार मोदक को यह समस्या हुई है। हेमंत की एक छोटी सी इलेक्ट्रानिक्स की दुकान थी। सामान बेचने के साथ वह रिपेयरिंग का भी काम करता था। कोरोना वायरस के दस्तक देने के बाद लॉकडाउन लगा तो काम धंधा बंद हो गया। हेमंत बूढे मां—बाप का इकलौता बेटा था। काम ठप होने से आर्थिक हालत बिगड़ गई। इसने हेमंत के दिमाग पर इतना बुरा असर डाला की उसने मानसिक संतुलन ही खो दिया।

यह भी पढ़ें: इजरायली कंपनी का मास्क Corona से करेगा बचाव, दावा- 99 फीसदी वायरस नष्ट करने में सफल

मानसिक स्थिति बिगड़ने के बाद हेमंत घंटो तक एक ही जगह पर खड़ा रहने लगा। उसने खाना पीना भी लेना कम कर दिया है। लगातार खड़े रहने से पांवों में सूजन आ गई है। वृद्ध माता पिता के पास बेटे का इलाज करवाने के लिए पैसे नहीं है। पड़ोसियों ने कुछ मदद की लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा।

यह भी पढ़ें:अमरीकी खुफिया एजेंसी का दावा, Galwan Valley में इस शख्स की वजह से भारत के 20 जवान हुए थे शहीद

हेमंत के माता पिता बेटे के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहते हैं। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने हेमंत के मामले का संज्ञान लिया है और उसका इलाज करवाने का आश्वासन भी दिया है। डॉक्टरों का कहना है कि वह सिजियोफ्रेमिक मेंटल डिसआर्डर से ग्रस्त है। आगामी दिनों में कोरोना का टेस्ट कराने के बाद उसे इलाज के लिए रांची के अस्पताल में भेजा जाएगा।

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned