scriptदुर्घटना के शिकार 3 प्रवासी मजदूरों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम | 3 migrant laborers killed in accident | Patrika News

दुर्घटना के शिकार 3 प्रवासी मजदूरों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

locationगोंडाPublished: May 15, 2020 08:48:33 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए लगातार बढ़ते लॉकडाउन के कारण अब प्रवासी मजदूरों के सब्र का बांध टूट गया है।

दुर्घटना के शिकार 3 प्रवासी मजदूरों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

दुर्घटना के शिकार 3 प्रवासी मजदूरों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

गोंडा. कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए लगातार बढ़ते लॉकडाउन के कारण अब प्रवासी मजदूरों के सब्र का बांध टूट गया है। वह किसी भी तरह अपने घर जाने को बेताब हैं। शुक्रवार को अपने घर जाते वक्त जनपद में अलग-अलग दुर्घटनाओं में 3 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है। जिसमें दो गोंडा के तथा एक युवक बिहार प्रांत के गोपालगंज का रहने वाला है।

बताते चलें कि वजीरगंज थाना क्षेत्र के इमिलिया गांव में गुरुवार को हरियाणा से लगभग 33 की संख्या में मजदूर अपने घर पहुंचे थे। सभी मजदूरों को गांव के स्कूल में क्वॉरेंटाइन किया गया था। इन्हीं में एक युवक महेंद्र कुमार 16 वर्ष क्वारंटीन किया गया था। रात में एक जहरीले सांप ने युवक को डस लिया परिजन युवक को बाइक से लेकर जिला अस्पताल पहुंचे थे, लेकिन इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। युवक की मौत से नाराज परिजनों ने गांव वालों के साथ मिलकर सड़क पर जाम लगा दिया और विरोध प्रदर्शन किया।

ग्रामीणों का आरोप है कि जिस स्कूल को क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है । वहां पर न तो श्रमिकों के लिए सोने की व्यवस्था है। और न ही खाने पीने की। स्कूल मे गंदगी का अंबार लगा हुआ है। रात मे परिजनों ने 108 एंबुलेंस को फोन किया और डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस तो आधे घंटे बाद पहुंच गई लेकिन एंबुलेंस नहीं पहुंची ऐसे में परिजनों ने युवक को बाइक से लेकर जिला अस्पताल पहुंचे थे। इस मामले मे अपर जिलाधिकारी राकेश सिंह का कहना है कि क्वारंटाइन सेंटर में सांप काटने से एक युवक के मौत की सूचना मिली है। पीड़ित परिवार को आपदा राहत से सहायता दिलाने की कार्रवाई की जा रही है।

वहीं बिहार प्रांत के गोपालगंज का रहने वाला एक युवक कानपुर में रहकर मेहनत मजदूरी करता था। वहां से वह अपने एक छात्र दोस्त के साथ बाइक पर सवार होकर दोनों युवक बिहार प्रांत के गोपालगंज जा रहे थे। कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के कटरा में बाइक पीछे से ट्रक में घुस गई। जिससे एक युवक की मौके पर मौत हो गई। जबकि दूसरे को मामूली चोटें आई हैं। अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि शव का पंचनामा कराया जा रहा है। पुलिस विधिक कार्रवाई करने में जुटी है।

तीसरा मामला इटियाथोक थाना क्षेत्र के गांव का रहने वाला एक युवक रिहान 35 वर्ष गुजरात प्रांत के वाकी से ट्रक से आ रहा था । कि अचानक उसको बहुत तेजी से प्यास लगी। समय पर पानी न मिलने के कारण उसकी मौत हो गई। ट्रक चालक द्वारा उसके मोबाइल से परिजनों को सूचना दी गई। उसके शव को लाकर परिजनों की मौजूदगी में थाने से 100 मीटर की दूरी पर छोड़ कर चला गया। उस ट्रक में करीब 60 लोग सवार थे। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया की लापरवाही पूर्वक ट्रक में 60 लोगों को भरकर के आरोप में कल के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है कल के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। ट्रक ड्राइवर की कार डिटेल्स पता किया जा रहा है। मृतक के पिता रमजान का कहना है कि उनका लड़का पहले से ही बीमार था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो