scriptगोंडा में कोरोना विस्फोट से 5 नए मामले आए सामने, जनपद में संख्या बढ़कर हुई सात | 5 new cases increased from Corona explosion | Patrika News

गोंडा में कोरोना विस्फोट से 5 नए मामले आए सामने, जनपद में संख्या बढ़कर हुई सात

locationगोंडाPublished: May 05, 2020 07:18:08 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

जनपद में कोरोना विस्फोट से 5 नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया।

गोंडा में कोरोना विस्फोट से 5 नए मामले आए सामने, जनपद में संख्या बढ़कर हुई सात

गोंडा में कोरोना विस्फोट से 5 नए मामले आए सामने, जनपद में संख्या बढ़कर हुई सात

गोंडा. जनपद में कोरोना विस्फोट से 5 नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया बता दें कि सोमवार की देर रात्रि आई रिपोर्ट में जनपद में एक साथ पांच नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि होने के बाद जिला अस्पताल में पहले से आइसोलेट इन लोगों को पडरी कृपाल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेबल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इनमें 4 हलधर मऊ विकासखंड के तथा एक खरगूपुर थाना क्षेत्र के कमड़वा गांव का संक्रमित मरीज शामिल है। इस तरह अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। इन सभी लोगों के परिजनों को क्वॉरेंटाइन करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम व प्रशासन के अधिकारी गए हैं।

जिले में अब तक संभावित लक्षणों के आधार पर 602 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजें गए थे। जिनमें 531 लोगों की रिपोर्ट पहले ही आ चुकी थी। जिनमें तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। रविवार को एक मरीज की लगातार दो रिपोर्ट निगेटिव आने के कारण उसे लेवल वन हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया था। अवशेष 71 रिपोर्ट में एक साथ 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से अचानक संख्या बढ़कर 7 हो गई। इन 5 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में चार लोग मुंबई से जबकि एक युवक दिल्ली के आजादपुर मंडी से 5 दिन पूर्व यह सभी लोग आए थे।

इन सभी लोगों में सर्दी जुखाम बुखार के साथ-साथ कोरोना से संबंधित संभावित लक्षण पाए जाने के बाद इनको जिला अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया था। बताया जाता है कि पहली रिपोर्ट संदिग्ध होने पर इन 71 लोगों में 8 की रीटेस्टिंग के लिए सैंपल दुबारा भेजा गया था। जिनमें 5 लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद इनके पूरे परिवार को एहतियातन क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें – बैंकों में नहीं हो पा रहा सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन, खुलेआम उड़ाई जा रहीं धज्जियां, जिम्मेदार बने मूक दर्शक

इस संबंध में जिलाधिकारी डॉक्टर नितिन बंसल ने मंगलवार को बताया कि संभावित लक्षणों के आधार पर इन सभी लोगों को पहले से ही जिला अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया था। कल देर रात्रि रिपोर्ट आने के बाद इनको लेवल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ विभाग की टीम को भेजकर इन सभी लोगों के पूरे परिवार को एहतियातन क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है। केंद्र व राज्य सरकार से जारी गाइडलाइन के सभी प्रोटोकाल को फॉलो किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पांच जो नए मरीज मिले हैं उनकी कांट्रैक्ट ट्रेसिंग कराई जा रही है।

डीएम ने ग्राम प्रधानों से अपील करते हुए कहा है कि वह अपनी निगरानी समिति को सक्रिय रखें जो लोग बाहर से आ रहे हैं। उन्हें 21 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन के लिए कहे यदि उसे कोई नहीं मानता है तो तत्काल कंट्रोल रूम को सूचित करें उनके ऊपर प्रभावी कार्रवाई करते हुए उन्हें सेंटरों पर क्वॉरेंटाइन किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो