script अखिलेश यादव ने भेजी एक लाख की सहायता, डेढ़ माह बाद पुलिस मामले में नहीं कर सकी पर्दाफाश | Akhilesh Yadav sent help of one lakh police could not expose the case | Patrika News

अखिलेश यादव ने भेजी एक लाख की सहायता, डेढ़ माह बाद पुलिस मामले में नहीं कर सकी पर्दाफाश

locationगोंडाPublished: Dec 09, 2023 06:58:03 am

Submitted by:

Mahendra Tiwari

मासूम की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ डेढ़ माह बाद भी खाली है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार को एक लाख आर्थिक सहायता भेजी है।

 

20231209_065201.jpg
परिवार से मिला सपा का प्रतिनिधिमंडल सौपी आर्थिक सहायता
गोंडा जिले के मोतीगंज थाना के गांव बेलवा के अहिरनपुरवा निवासी जगन्नाथ के ग्यारह वर्षीय लड़के का शव अक्टूबर माह में मनवर नदी के किनारे पाया गया था। परिजनों की सूचना पर पहुंची मोतीगंज पुलिस ने इसकी सूचना अधिकारियों को दिया। जिसके बाद फॉरेंसिक टीम डॉग स्क्वाड, सीओ सदर ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था। बच्चों के मुंह में मिट्टी भरा हुआ था। घटना के करीब डेढ़ माह बीत गए। इस मामले में पुलिस तह नहीं पहुंच सकी। अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार के घर पहुंचकर उसे हर संभव मदद देने का वादा करने के साथ एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी।
गोंडा में करीब डेढ़ माह पूर्व हुई 12 वर्षीय अरुण की हत्या के मामले में समाजवादी पार्टी के एक डेलिगेशन ने परिवार से मिलकर दुख साझा किया। श्रद्धांजलि व्यक्त की। डेलिगेशन में पूर्व मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के पुत्र पूर्व मंत्री राकेश वर्मा, विधायक सुरेश यादव, नेता सूरज सिंह, और अन्य शामिल थे। वे गोंडा सदर तहसील के गाँव बेलावा के मजरा अहिरनपुरवा पहुंचकर मृतक के पिता जगन्नाथ से मिले। परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रुपए 1 लाख की आर्थिक सहायता भेजी। परिवार के साथ सहानुभूति व्यक्त की। डेलिगेशन ने सांत्वना देते हुए कहा कि परिवार को जल्द ही न्याय दिलाने का प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही, दूसरे मृतक ननके के परिवार को भी अखिलेश यादव ने 2 लाख की आर्थिक सहायता भेजी थी। शिवपाल सिंह यादव भी ने सांत्वना व्यक्त करते हुए परिवारों के साथ खड़ा होने का संकेत दिया है। सूरज सिंह ने दुखी परिवारों के साथ इस मुश्किल समय में समर्थन व्यक्त किया। न्याय के प्रयासों की बात की।

ट्रेंडिंग वीडियो