अब गोण्डा के सभी पुलिस थाने होंगे हाईटेक, यह होगा विशेष

अब गोण्डा के सभी पुलिस थाने होंगे हाईटेक, यह होगा विशेष
Gonda police

Shatrudhan Gupta | Updated: 29 Nov 2017, 09:14:24 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

गोंडा के थाने होंगे और हाईटेक, क्योंकि सीसीटीएनएस के कोर एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर वर्जन 4.5 का इंस्टॉलेशन अब जनपद गोंडा के सभी थानों में होना है।

गोंडा. जनपद गोंडा में क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग एंड नेटवर्क सिस्टम योजना के अंतर्गत 2014 से सभी थानों को कोर एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर द्वारा ऑनलाइन किया जा चुका है। जिस में मुकदमा, एनसीआर, रोजनामचा, आम और थानों पर होने वाले अन्य कार्य कम्प्यूटर पर किए जा रहे हैं। लेकिन, अब जनपद गोंडा के थाने होंगे और हाईटेक, क्योंकि सीसीटीएनएस के कोर एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर वर्जन 4.5 का इंस्टॉलेशन अब जनपद गोंडा के सभी थानों में होना है।

गोरखपुर जोन में अब तक का सबसे पहला थाना

गोंडा पुलिस के मुताबिक इसकी शुरुआत जनपद के महिला थाना से की जा चुकी है, जो कि पूरे गोरखपुर जोन में अब तक का सबसे पहला थाना है, जो 4.5 में अपग्रेड किया गया है और इसी के साथ जनपद गोंडा गोरखपुर जोन का पहला जनपद है जिसने यह काम शुरू कर दिया है। इस कार्य को सफलतापूर्वक संपन्न करने में जनपद गोंडा की डिस्ट्रिक्ट ई-मिशन टीम, जिसमें सभी सर्किल के कम्प्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए एवं जनपद गोंडा के डिस्ट्रिक्ट को-ऑर्डिनेटर कम्प्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए सम्मिलित है।

अब रिपोर्ट लिखने में नहीं कर सकेंगे हीला हवाली

गोंडा पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक जनपद गोंडा हृदेश कुमार के निर्देशन में यह कार्य जनपद गोंडा के समस्त थानों पर कोर एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर वर्शन 4.5 अपग्रेड कर शीघ्र ही संपन्न करा दिया जाएगा। गोण्डा पुलिस के इस कार्य से जनपद की पुलिस और हाईटेक होगी एवं पुलिस की कार्यप्रणाली में काफी सकारात्मक सुधार होगा, जिससे जनता को सीधा सीधा लाभ मिलेगा। क्योंकि, अब जीडी करंट डेट और टाइम पर चलेगी और रपट नंबर मुकदमा अपराध संख्या ऑटोमेटिक जनरेट होगा। मालूम हो कि इससे पहले यह थाना पर इंद्राज किया जाता था। इस वर्जन में और भी कई एडवांस फीचर्स है, जो थानों को हाईटेक बनाने में काफी मददगार साबित होंगे। गोंडा पुलिस के मुताबिक अब रिपोर्ट लिखने में कोई भी थाना हीला हवाली नहीं कर सकेगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned