scriptAny restaurant where delicious food for 10 rupees | एक ऐसा भोजनालय जहां 10 रुपए में भरपेट स्वादिष्ट भोजन, खाने वाले लोगों की जुटती भारी भीड़ इन पर नहीं महंगाई का असर | Patrika News

एक ऐसा भोजनालय जहां 10 रुपए में भरपेट स्वादिष्ट भोजन, खाने वाले लोगों की जुटती भारी भीड़ इन पर नहीं महंगाई का असर

गोंडा प्रदेश के गोंडा जनपद में एक ऐसा भोजनालय जहां सभी लोगों के लिए महज 10 रुपए में भरपेट भोजन दिया जाता है। भोजन में दाल चावल रोटी सब्जी चार प्रकार के व्यंजन शामिल होते हैं। टेंट के नीचे चल रहे इस भोजनालय में सुबह से शाम तक लगी रहती है लोगों की भीड़ यहां पर बड़े चाव के साथ लोग भोजन करते किसी भी समय मिल जाएंगे।

 

गोंडा

Published: March 26, 2022 03:59:50 pm

मुख्यालय के रेलवे प्लेटफार्म से महज चंद कदमों की दूरी पर स्थित जय नारायण चौराहा पर अभी हाल में 5 लोगों ने मिलकर इसकी शुरुआत की है। दिल में समाज सेवा के साथ बिजनेस की एक नई आईडिया के तहत काम किया जा रहा है। यहां पर गरीब अमीर जाति धर्म जैसा कोई बंधन नहीं है। कोई भी व्यक्ति यहां पर 10 देकर के भरपेट भोजन कर सकता है। मां अन्नपूर्णा नाम से चल रहे इस भोजनालय के संचालक सुमेश तिवारी ने बताया कि हम पांच साथियों ने मिलकर इसकी शुरुआत की है। मुझे ऐसा महसूस हुआ किस शहर में दैनिक काम करने वाले लोग सुबह अपने घर से खाना खाकर निकलते हैं। लेकिन उन्हें दोपहर में भोजन इसलिए नसीब नहीं हो पाता है उनके पास इतनी कमाई नहीं है कि वह महंगे होटलों में जाकर भोजन कर लें क्योंकि वह जितना पगार पाते हैं। उतने का वहां भोजन मिलेगा। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा हम लोगों का उद्देश्य इसे आजीवन चलाने का है। भविष्य में हम इसका और विस्तार करेंगे। प्रारंभ के समय में कुछ कठिनाइयां जरूर आ रही हैं। उनसे भी निपटा जा रहा है। इनका कहना है कि टेंट लगाकर चला रहे इस भोजनालय में रेल विभाग व पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों द्वारा परेशान किया जा रहा है। लेकिन जमीन चाहे जिसकी हो हम कोई पक्का निर्माण ना कर रहे हैं। सिर्फ टेंट लगाकर लोगों को 10 रुपए में भोजन उपलब्ध करा रहे हैं। 10 रुपए का जो चार्ज लिया जा रहा है। उसी से व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं। यदि कुछ पैसा कम पड़ता है। तो हम वह हमारे सहयोगी इसे अपने जेब से पूरा करते हैं। इसके लिए हम किसी से चंदा या दान भी नहीं लेते है। हमने बीते 5 मार्च से इसकी शुरुआत की है। व्यवधान कुछ भी आए। हम लोगों को 10 रुपए में भोजन उपलब्ध कराते रहेंगे। हमारे सहयोगियों में ओम प्रकाश शर्मा अमरजीत नाग रवी जयसवाल एवं राजू गुप्ता शामिल है। हम लोग इसके लिए स्वयं भी मेहनत करते हैं। ऐसा करने से हमें बहुत ही आत्म संतोष मिलता है। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो सिर्फ गोंडा ही नहीं पूरे प्रदेश में व्यवस्था की शुरुआत की जाएगी।
img-20220326-wa0000_1.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

Delhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणाज्ञानवापी मस्जिद: नौ तालों में कैद वजूखाना, दो शिफ्टों में निगरानी कर रहे CRPF जवान, महंतो का नया दावापाकिस्तान व चीन बॉडर पर S-400 मिसाइल तैनात करेगा भारत, जानिए क्या है इसकी खासियतप्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवFarmers protest: पंजाब सरकार ने मानी 13 में से 12 मांगें, किसानों ने खत्म किया धरनाजब कांस के दौरान खो गई दीपिका पादुकोण की ड्रेस तो आखिरी समय में किया गया ये बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.