योगी सरकार में निडर हुआ ये अपराधी, खुलेआम बना रहा असलहा

योगी सरकार में निडर हुआ ये अपराधी, खुलेआम बना रहा असलहा

Akansha Singh | Publish: Mar, 15 2018 07:43:53 AM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

हम दिखाते है कैसे बनाया जा रहा असलहा।

गोण्डा. आपने अभी तक असलहे की फैक्ट्री आधा अधूरा असलहों और उपकरणों का पार्ट तो देखा होगा लेकिन असलहा बनाते लाइव नही देखा होगा । हम दिखाते है कैसे बनाया जा रहा असलहा। आशंका है कि असलहा बना कर गैर जनपद में इसकी सप्लाई की जाती है।

जिले में अलग-अलग धन्धों के अलग-अलग माफिया है जिनके गर्दन तक पुलिस का हाथ तो पहुंच जाता है लेकिन कानूनी दांव पेंच के चलते माफिया अपने कार्यों को अन्जाम देते रहते है। जिले का दो ऐसा क्षेत्र है जहाँ अवैध कच्ची शराब, नकली ब्रांडेड शराब से लेकर अवैध असलहा बनाने का कार्य युद्ध स्तर परनही माना जा सकता, संरक्षण देना भले ही कहा जा सकता है। ऐसे क्षेत्रों में तरबगंज तहसील का माझा क्षेत्र या फिर कौड़िया औरकटरा थाना क्षेत्र में अपराधी चढ़ कर हिस्सा ले रहै है । कटरा क्षेत्र बहराइच जनपद से सटा होने के कारण यह क्षेत्र अपराधियों का शरण गाह बना हुआ है। इस क्षेत्र में तीन दशक पूर्व भीमाधवपुर कांड सुनकर आज भी लोग सिहरजाते है। जहाँ भुलावन, मुड़कटवा गिरोह केमुठभेड़ तत्कालीन नवयुवक उप पुलिस अधीक्षक के.पी. सिंह की हत्या कर दी गयी थी। शहीद केपी सिंह का आज शहादत दिवस है मुठभेड़ में कई डकैत भी मारे गये थे। दोवर् ष पूर्व आये न्यायालय के फैसले में मुठभेड़ फर्जी साबित हुआ जिसमें कई पुलि स कर्मियोंको आजीवन कारावास की सजा हुयी थी। यह क्षेत्र आज भी अवैध असलहो और बम निर्माण के मामले में सबसे आगे है। आये दि न इस क्षेत्रमें ऐसी घटनाये और बरामदगी आम बात है।यही हाल तरबगंज के माझा क्षेत्र का है।

दर्जनों स्थलों पर अवैध असलहों का होता है निर्माण

कौड़िया थाना क्षेत्र का एक वीडि यों सामनेआया है जिसमें एक 40-45 वर्षीय युवक बन्द कमरे असलहे का निर्माण कर रहा है। असलहें का निर्माण करते समय उक्त युवक किसी द्वारा सवा 6 मिनट की वीडियो बना ली है लेकिन यह वीडियो अभी वायरल नही हुआ है।वीडियो पत्रि का के हाथ लग गयी है जिसमें युवक किस तरह से असलहे का निर्माण कर रहा है। लाइव देखा जा सकता है।

पुलिस ने देर सायं कई असलहों के साथ तीन संदिग्ध

पुलिस ने आज देर शाम अपने तलाशी अभियान के तहत कई असलहों के साथ तीन संदिग्धों को अपनी हिरासत में लिया है। तीनों को कोतवाली लाकर गोपनीय ढंग से पूछताछ की जा रही है। मिली सूचना के आधार पर संदिग्ध कही से असलहों की खेप लेकर कहीं जा रहे थे। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए संदिग्ध असलहों के साथ रोडवेज बस स्टेशन पर है। सूचना पर पुलिस ने फोर्स के साथ छापा मारकर तीनों को दबोचकर कोतवाली कोतवाली लाया गया और गहन पूछताछ की जा रही है। पुलिस जानने की कोशिश कर रही है कि असलहों की आपूर्ति कहां से हुई और इन्हें किस मकसद से कहां ले जाया जा रहा था। हालांकि पुलिस ने अभी किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार किया है। सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए लोगों के पास से दो से तीन असलहे मिले हैं। जिनमें पिस्टल और कट्टे के साथ अन्य हथियार भी शामिल हैं। तीनों संदिग्धों से पूछ ताछ जारी है।

Ad Block is Banned