scriptकुवैत से लाये गए भारतीय मजदूरो के शव: विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह बोले- पीएम मोदी के प्रयास से आई तेजी | Patrika News
गोंडा

कुवैत से लाये गए भारतीय मजदूरो के शव: विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह बोले- पीएम मोदी के प्रयास से आई तेजी

कुवैत से भारतीय मजदूरो के शव को वायु सेना के विमान से लाया गया। विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने कहा कि 10 से 12 दिन लगते। लेकिन पीएम मोदी के प्रयास से तेजी आई है।

गोंडाJun 15, 2024 / 09:23 am

Mahendra Tiwari

Topic _Kuwait fire

विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह

कुवैत की एक इमारत में भीषण आग लगने से जान गवाने वाले भारतीयों में से 45 लोगों के शव को वायु सेना के विमान से लाया गया। जिसमें 45 भारतीयों में से 14 के शव को वायु सेना के विमान से दिल्ली लाया गया। विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने कहा कि इन शव को लाने में 10 से 12 दिन लगते। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष प्रयास से इसमें तेजी आई।
कुवैत के मंगाफ़ शहर में सात मंजिला रिहाइशी इमारत में आग लगी थी। इस इमारत में 176 भारतीय मजदूर रहते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आगजनी में 50 लोगों की झुलसकर मौत हो गई। जिसमें से 45 भारतीय नागरिक थे। और 3 फिलिपींस से थे। जबकि दो शवों की पहचान नहीं हो। विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने एक एजेंसी को दिए गए बयान में कहा कि कुवैत स्थित भारतीय दूतावास के कर्मचारी अस्पतालों में भर्ती सभी घायलों की स्थिति पर लगातार अपनी नजर बनाये हुए हैं। उन्होंने कहा कि वहां के पांच अस्पताल में उन सभी का इलाज चल रहा है। हम सभी अस्पतालों में जाकर प्रत्येक घायलों से मिले हैं। उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी लिया है। विदेश राज्य मंत्री ने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है। हम वहां के विदेश मंत्री से बात की स्वास्थ्य मंत्री से मिले। उन्होंने हमें बहुत सहयोग किया। हमने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की जायदातर लोगों को एक दिन दो दिन में डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। एक की हालत गंभीर है। उसे आईसीयू में रखा गया है। कुछ लोगों के हाथ पैर में फैक्चर हो गए हैं। उनका इलाज चल रहा है। वहां के सरकार का सहयोग रहा जिसे इतना जल्दी शव को वहां से लाया जा सका।

Hindi News/ Gonda / कुवैत से लाये गए भारतीय मजदूरो के शव: विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह बोले- पीएम मोदी के प्रयास से आई तेजी

ट्रेंडिंग वीडियो