scriptBooster dose started for Omicron | Omicron को लेकर कितने दिनों बाद किसे लगेगी बूस्टर डोज, फिलहाल अभी कौन से लोग होंगे शामिल जरूर जाने | Patrika News

Omicron को लेकर कितने दिनों बाद किसे लगेगी बूस्टर डोज, फिलहाल अभी कौन से लोग होंगे शामिल जरूर जाने


गोंडा देशभर में पांव पसार रहे कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा बूस्टर डोज लगाने का भी काम शुरू हो गया है। जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लगवा ली है। तथा 9 माह का समय बीत गया है। उन्हें बूस्टर डोज की खुराक लगाई जा रही है।

गोंडा

Published: January 11, 2022 04:16:11 pm


जनपद में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। अब तक जिले में 72 नए मरीज मिले हैं। जिसमें से 5 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 67 केस सक्रिय हैं। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए जिले के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर बूस्टर डोज लगाने का काम शुरू हो गया है। फिलहाल अभी फ्रंटलाइन वर्कर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी चुनाव आयोग के निर्देशों के मुताबिक चुनाव में ड्यूटी करने वाले कर्मचारी को बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। ऐसे लोग जिनको वैक्सीन लगाने के बाद 9 माह का समय पूरा हो गया है। उन्हें ही बूस्टर डोज लगाई जाएगी। ऐसे लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा या फिर स्वास्थ्य केंद्र पर आधार कार्ड मोबाइल नंबर के साथ जाकर बूस्टर डोज लगवा सकते हैं। इस संबंध में प्रभारी सीएमओ टीपी जयसवाल ने बताया कि जनपद में विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। अभी 60 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध लोगों को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को तथा फ्रंटलाइन वर्कर इसमें शामिल हैं।
fl.jpeg
स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक बोले

कोरोना महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना टीका की बूस्टर डोज सावधानी के तौर पर लगाने की शुरुआत की गयी है। देश में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. तीसरी लहर में मामलों में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. ऐसे में अब बूस्टर डोज या प्रीकॉशन डोज देने की तैयारी कर ली गई है समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्नलगंज में मंगलवार से हेल्थ केयर वर्कर्स और 60 वर्ष से अधिक उम्र के जिन्हें कोई बीमारी हो उनको वैक्सीन की तीसरी डोज दी गयी। कर्नलगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कैंप लगाकर फ्रंटलाइन वर्कर, स्वास्थ कर्मी, बुजुर्ग लोगों को प्रिकॉशन डोज बूस्टर डोज लगाया जा रहा है अधीक्षक डॉ सुरेश चंद्रा ने बताया कि समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रांगण में कैंप लगाकर बूस्टर डोज लगाया जा रहा है। फिलहाल अभी स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी फ्रंटलाइन वर्कर को ही लगाया जा रहा है। इसके लिए कुछ लोग ऑनलाइन करा करा रहे हैं। जिन्होंने ऑनलाइन नहीं कराया है उनका आधार कार्ड व मोबाइल नंबर लेकर यहीं से ऑनलाइन कर दिया जाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाटैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.