scriptबृजभूषण सिंह अब अयोध्या की जगह करनैलगंज में करेंगे रैली, 11 जून को दिखाएंगे अपनी ताकत | Brij Bhushan Singh will now rally in Karnailganj instead of Ayodhya | Patrika News

बृजभूषण सिंह अब अयोध्या की जगह करनैलगंज में करेंगे रैली, 11 जून को दिखाएंगे अपनी ताकत

locationगोंडाPublished: Jun 04, 2023 10:15:10 am

Submitted by:

Aman Pandey

Gonda News: करनैलगंज में 11 जून को बड़ी रैली करने की तैयारी है। इससे पहले 5 जून को अयोध्या में होने वाली बृजभूषण सिंह की जन चेतना रैली को शासन-प्रशासन ने अनुमति नहीं दी थी।

wrestlers celebrated black day

जंतर मंतर पर पहलवानों ने आज ब्लैक-डे मनाया है।

Gonda News: महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह अब अपने संसदीय क्षेत्र में ताकत दिखाएंगे। 11 जून को करनैलगंज में बड़ी रैली करने की तैयारी है। हालांकि, इसे भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश के तहत एक कार्यक्रम बताया जा रहा है। इसी बीच अयोध्या के संत समाज ने बृजभूषण सिंह का समर्थन किया है।
दरअसल, बृजभूषण सिंह इन दिनों महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे हैं। इसकी दिल्ली पुलिस अभी जांच कर रही है। वहीं, उत्तर भारत की खाप पंचायतों ने उनकी गिरफ्तारी के लिए 9 जून तक का अल्टीमेटम दे दिया है। मामले को बढ़ता देख भाजपा सरकार सतर्क हो गई है। यही कारण है कि 5 जून को अयोध्या में होने वाली बृजभूषण सिंह की जन चेतना रैली को शासन-प्रशासन ने परमिशन नहीं दी।
संसदीय क्षेत्र में रैली का ऐलान
अब गोंडा के कैसरगंज से सांसद बृजभूषण सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र में रैली का एलान किया है। कहा जा रहा है कि रैली में केंद्र की मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियां बतानी हैं, लेकिन अंदरखाने माना जा रहा है कि वे इस रैली के माध्यम से क्षेत्र में अपनी पकड़ का अहसास कराएंगे।
यह भी पढ़ें

ब्रज के मंदिरों में भी छोटे कपड़ाें में प्रवेश पर रोक, इन मंदिरों में सिर्फ भारतीय परिधान में ही होगी एंट्री

हालांकि, गोंडा की नवाबगंज नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी को जिस निर्दल प्रत्याशी ने हराया, उसके मंच पर बृजभूषण के बेटे करन भूषण सार्वजनिक रूप से रहे। माना जा रहा है कि ऐसा करके बृजभूषण ने वहां की राजनीति में अपने परिवार की पकड़ का अहसास कराया। यहां की तीन नगर पालिका परिषदों में सिर्फ करनैलगंज में ही भाजपा का अध्यक्ष पद प्रत्याशी जीता।
“यूपी के पहलवानों को बढ़ाने के कारण बृजभूषण के खिलाफ खोला मोर्चा”
सांसद बृजभूषण के समर्थन में अयोध्या के प्रमुख संत आ गए हैं। हनुमानगढ़ी के गद्दीनशीन महंत प्रेम दास कहते हैं कि बृजभूषण पर लगे आरोप जांच का विषय हैं। इस बारे में वास्तविकता जांच एजेंसी ही बता सकती हैं। पर, उन्हें ऐसा लगता है कि बृजभूषण यूपी के पहलवानों को आगे बढ़ाना चाहते थे, इसलिए दूसरे राज्यों के पहलवानों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वर्तमान में अयोध्या का संत समाज बृजभूषण के साथ है। दो दिन पहले रामजन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के साथ बृजभूषण भी मंच पर थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो