छपिया में होने वाला है भव्य महोत्सव, जायजा लेने पहुंचे अधिकारी

Akanksha Singh

Publish: Oct, 13 2017 01:53:31 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
छपिया में होने वाला है भव्य महोत्सव, जायजा लेने पहुंचे अधिकारी

जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने मंदिर के आसपास के सड़कों का निर्माण बिजली व्यवस्था, सुरक्षा, चिकित्सा आदि सेवाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

 

गोण्डा. अंतराष्ट्रीय स्वामी नारायण छपिया मंदिर के आराध्यदेव भगवान घनश्याम महराज की जन्मस्थली स्वामी नारायण छपिया में 31 अक्टूबर से 4 नवम्बर तक होने वाले "जन्म स्थान उद्घाटन महोत्सव" कार्यक्रम का जायजा जिलाधिकारी गोंडा, मुख्य विकास अधिकारी गोंडा दिव्या मित्तल व उपजिलाधिकारी मनकापुर डा अमरेश कुमार मौर्य सहित अन्य अधिकारियों ने लिया। इस दौरान जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने मंदिर के आसपास के सड़कों का निर्माण बिजली व्यवस्था, सुरक्षा, चिकित्सा आदि सेवाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

 

डीएम,सीडीओ व अन्य अधिकारीयों ने सर्वप्रथम मन्दिर का दर्शन कर प्रसाद ग्रहण किया।स्वामी हरिस्वरूपा नंद ने उन्हें कार्यक्रम की पूरी जानकारी दी तथा महोत्सव को देखते हुये बिभिन्न समस्याओ व आवश्यकताओं से भी अवगत कराया।जिसमे महोत्सव में गुजरात महाराष्ट्र से आने वाली सभी ट्रेनों का ठहराव 29से 6 नवम्बर तक स्वामी नारायण छपिया रेलवे स्टेशन पर किये जाने,गोंडा और फैज़ाबाद से स्वामी नारायण मन्दिर तक परिवहन निगम की बसों का संचालन करने,बिजली की नियमित आपूर्ति करने लो वोल्टेज की समस्या ख़त्म करने,स्वामी मखौड़ा धाम,मडेरिया स्वामी नारायण मंदिर मार्ग की मरम्मत कराये जाने,भिटिया बाजार में दुकानदारों द्वारा पटरी पर किये अतिक्रमण को हटाने,क्षेत्र में भगवान घनश्याम की बाल लीलाओं के दर्शनीय स्थलों के मार्गों की मरम्मत,गऊघाट मार्ग पर बिजली के लटके तारों को सही करने,मसकनवा बभनान मार्ग से दीननगर गौरा पाण्डेय मार्ग पर झाड़ियों की साफ सफाई,चिकित्सा व सुरक्षा व्यवस्था,अग्निशम दल की मौजूदगी आदि मांगों को रखा।

जिलाधिकारी जेबी सिंह ने सम्बंधित बिभाग के अधिकारियों को तुरंत आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया। इस दौरान जिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों ने महोत्सव स्थल का भी निरीक्षण किया। एसडीएम मनकापुर डा अमरेश कुमार,एक्सईएन पीडब्लूडी विष्णु गुप्ता,ब्लाक प्रमुख छपिया बिन्द्रा प्रसाद शुक्ला, सूचना अधिकारी अरुण सिंह,तहसीलदार बृजमोहन मिश्रा,बीडीओ सर्वेश कुमार,माधवराम तिवारी शैलेन्द्र तिवारी,फूलचंद श्रीवास्तव,एडीओ पंचायत कनिकराम वर्मा, किरन पाण्डेय,राहुल पाण्डेय,इफ्तियार खान,मो अकलीम सहित आदि मौजूद रहे।

बताते चले कि 31 अक्टूबर से शुरू होने वाले आयोजन में विदेशों से भी भारी संख्या में भक्त व सम्प्रदाय के लोग सैकड़ो की संख्या में भाग लेंगे, कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ,केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह , के भाग लेने की स्वीकृति मिल गयी है इसके अलावा कई मंत्री उ0प्र0 व गुजरात प्रदेश सरकार के कार्यक्रम में भाग लेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned