सीएम योगी ने Bharat Band आंदोलन पर दिया बड़ा बयान, सवर्णों के विरोध पर कहा ये

सीएम योगी ने Bharat Band आंदोलन पर दिया बड़ा बयान, सवर्णों के विरोध पर कहा ये

Abhishek Gupta | Publish: Sep, 06 2018 06:26:22 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

बाढ़ की चपेट में आए गोंडा का आज सीएम योगी ने दौरा किया और पीड़ितों का राहत सामग्री देते हुए उन्हें हर सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया।

गोंडा. बाढ़ की चपेट में आए गोंडा का आज सीएम योगी ने दौरा किया और पीड़ितों का राहत सामग्री देते हुए उन्हें हर सहायता मुहैया कराने का आश्वासन दिया। सीएम योगी का हेलीकॉप्टर गुरुवार दोपहर 1 बजकर 42 मिनट पर बाबा मठ में लैंड हुआ। जहां सबसे पहले सीएम योगी ने बाढ़ पीड़ितों को बांटी जाने वाली राहत सामग्री का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने अपने हाथों से 45 बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटी। इस मौके पर उन्होंने SC/ST एक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में किए जा रहे भारत बंद आंदोलन पर भी बड़ा बयान दिया है।

इन दुर्घटनाओं में भी दी जाएगी सहायता-
इस दौरान सीएम ने पीड़ितों के जख्मों पर मरहम लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार बाढ़ व अन्य दैवीय आपदाओं को लेकर बेहद संवेदनशील है। यही वजह है कि हमने सांप काटने, घर गिरने, नाव डूबने पर होने वाली जन दुर्घटनाओं सहित अन्य तमाम पहलुओं पर पीड़ितों को तुरंत आर्थिक सहायता मुहैया कराने का निर्णय लिया है। सीएम ने आगे कहा कि सरकार लोगों को हर तरह की सहायता पहुंचा रही है।

पूर्व की सरकारों पर किया हमला-
सीएम योगी ने पूर्व की सरकारों पर हमले करते हुए कहा कि पहले की सरकारों में सर्पदंश, सीवर सफाई, जंगली जानवरों के हमले जैसे मामलों में होने वाली मौत पर पीड़ित परिवारों को कोई भी सहायता नहीं दी जाती थी। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। लोगों को सहायता दी जा रही है। हमारी सरकार ने आपदा राहत में इन सभी प्रकार की परेशानियों को शामिल किया है।

जन हानि पर आर्थिक मदद देने का आश्वासन:
सीएम योगी ने ये भी बताया कि ऐसे मामलों में होने वाली जन हानि पर तत्काल रूप से 4 लाख की सहायता राशि पीड़ित परिवार को दी जा रही है। वहीं जिन लोगों के आवास क्षतिग्रस्त हो जाते हैं। उन्हें हम आर्थिक सहायता आपदा राहत कोष से देते ही हैं। जबकि जिन लोगों के मकान पूरी तरह समाप्त हो जाते हैं, उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास भी दिए जा रहे हैं।

भारत बंद पर सीएम का बड़ा बयान-

वहीं इस दौरान उन्होंने सवर्णों द्वारा SC/ST एक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में किए जा रहे है bharat band आंदोलन पर बयान देते हुए कहा कि संरक्षण देने के लिए कानून बनाए हैं और कानून का दुरुपयोग किसी भी हाल में नहीं होने दिया जाएगा। भाजपा इस देश के प्रत्येक व्यक्ति और प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा के लिए संकल्पित है। हम जाति मजहब के आधार पर समाज को बांटने के पक्षधार बिल्कुल भी नहीं हैं। कानून का दुरुपयोग किसी भी हाल में नहीं होने दिया जाएगा। इस बात का आश्वासन हम भी सबको देते हैं। उन्होंने आगे कहा कि भारत बंद का कोई भी मतलब नहीं है। लोगों की अपनी भावनाएं हैं और लोकतंत्र में उन्हें अपनी बात कहने का पूरा अधिकार है। सरकार सब की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

Ad Block is Banned