scriptआंधी पानी ने बुझा दिया एक घर का चिराग, अलग-अलग घटनाओ में एक की मौत, दूसरा घायल परिजनों में मचा कोहराम | Death of young boy due to havey rainstorm | Patrika News

आंधी पानी ने बुझा दिया एक घर का चिराग, अलग-अलग घटनाओ में एक की मौत, दूसरा घायल परिजनों में मचा कोहराम

locationगोंडाPublished: May 23, 2022 11:03:55 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

गोंडा आंधी पानी ने एक घर का चिराग बुझा दिया। घटना की सूचना मिलते ही जहां परिजनों में कोहराम मच गया। वही इस अनहोनी से पूरे गांव में सनसनी फैल गई। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। हर कोई छात्र की मौत को लेकर सदमे में है। परिजनों को यह नहीं पता था कि उनका बेटा घर से आज अंतिम दिन परीक्षा देने जा रहा है।

img-20220523-wa0005.jpg
सोमवार की दोपहर आई तेज आंधी ने एक छात्र की जान ले ली। धूल भरी आंधी के चलते सड़क किनारे लगा एक पेड़ परीक्षा देने जा रहे छात्र के ऊपर गिर पड़ा जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने उसे इलाज के लिए सीएससी पहुंचाया जहां से डॉक्टरों ने उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचते-पहुंचते छात्र की मौत हो गई। छात्र की मौत से उसके परिजनों में कोहराम मच गया है। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं तरबगंज के सत्यम 15 वर्ष पेड़ की डाल गिरने से गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
धानेपुर थाना क्षेत्र के पंडित पुरवा गांव के रहने वाले राम संवारे पांडे का 20 वर्षीय बेटा सत्यप्रकाश मसकनवा के मां गायत्री डिग्री कॉलेज में बीए द्वितीय वर्ष का छात्र था। सोमवार को वह परीक्षा देने के लिए कॉलेज जा रहा था। वह गड़रही गांव के समीप पहुंचा था कि तेज आंधी आ गई। आंधी से बचने के लिए व सड़क के किनारे लगे एक पेड़ के नीचे खड़ा हो गया। इसी बीच आंधी के चलते पेड़ की एक डाल टूट कर उस पर आ गिरी। पेड़ की डाल गिरने से सत्य प्रकाश गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने उसे मसकनवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया और उसके परिजनों को हादसे की सूचना दी। परिजनों उसे लेकर जिला अस्पताल आ रहे थे कि रास्ते में ही सत्यप्रकाश ने दम तोड़ दिया। इस दर्दनाक हादसे से छात्र के परिजनों में कोहराम मच गया है। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। अन्य विधिक कार्रवाई में जुट गई है। गांव में पूरी तरह से छात्र की मौत के बाद सनसनी फैल गई है। हर कोई सदमे में है। मृतक के मां-बाप पूरी तरह से बदहवास हैं। मृतक की मां जब होश में आती है। अब चिल्ला चिल्ला कर कहती है आंधी पानी मेरे बेटे के लिए काल बनकर आई थी। घटना के बाद आसपास गांव के लोगों का शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए तांता लगा है। माता पिता को यह नहीं पता था कि उनका बेटा आज घर से अंतिम बार परीक्षा देने जा रहा है। अब वह कभी लौटकर नहीं आएगा। यह कहकर परिजन दहाड़ मार मार कर रो रहे हैं। जिससे हर किसी की आंखें नम हो जाती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो