scriptdoctor which are doing duity in emergency nameshlip stick on counter | टीवी मरीजों को चिन्हित करने के साथ-साथ, इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर व स्टाफ़ की पर्चा काउंटर पर लगेगी सूची | Patrika News

टीवी मरीजों को चिन्हित करने के साथ-साथ, इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर व स्टाफ़ की पर्चा काउंटर पर लगेगी सूची

गोंडा उप मुख्यमंत्री के निर्देश का अनुपालन कराने के लिए मुख्य विकास अधिकारी ने विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर टीवी मरीजों को चिन्हित करने के साथ-साथ अस्पताल से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक डॉक्टरों की उपस्थिति का चार्ट लगाने के निर्देश दिए हैं।

 

गोंडा

Updated: April 26, 2022 05:38:52 pm

पर्चा काउंटर पर लगे इमरजेंसी डॉक्टर व स्टाफ का नाम

सीडीओ ने मंगलवार मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० आर. एस. केसरी को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद के समस्त सीएचसी एवं पीएचसी में पर्चा काउंटर पर इमरजेंसी डॉक्टर का नाम व समस्त स्टाफ के नाम की लिस्ट लगवाई जाए तथा डिस्ट्रिक्ट के वेबसाइट पर डॉक्टरों की तैनाती भी प्रदर्शित की जाए। साथ ही सीएमओ को निर्देशित किए हैं कि अस्पताल व सीएचसी पीएचसी में आने वाले जच्चा बच्चा के मरीजों को कम से कम 48 घंटे हॉस्पिटल में रखा जाए। जिससे बच्चे को लगने वाला टीका समय से लग जाय।
img-20220426-wa0002.jpg
रोस्टर के अनुसार हो विद्युत आपूर्ति

भीषण गर्मी और तपिश के चलते जनपद में बिजली आपूर्ति को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। बिगड़ी हुई आपूर्ति व्यवस्था ने लोगों के रात की नींद दिन का सुकून खराब कर दिया है। जिसको लेकर सीडीओ ने कड़े तेवर दिखाते हुए।
बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बिजली की आपूर्ति रोस्टर के अनुसार बिजली आपूर्ति बराबर दी जाय।

गर्मी का सीजन शुरू होते ही शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक अधिकांश इंडिया मार्का हैंड पंप खराब पड़े हैं। जिससे लोगों को पानी पीने के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मुख्य विकास अधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी ग्रामों में हैंडपंप रिबोर की स्थिति स्वयं चेक करके सभी हैंडपंप को सही कराया जाए ताकि इस भीषण गर्मी में पानी पीने की समस्या न हो। उन्होंने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर अध्यापकों के समय से आने जाने का चेक किया जाय। साथ ही बच्चों के ड्रेस, जूता, मोजा, आदि को चेक करवाया जाए। बैठक में समस्त ईओ नगर पालिका एवं नगर पंचायत को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने क्षेत्रों में साफ- सफाई की व्यवस्था एवं छुट्टा जानवरों की व्यवस्था स्वयं चेक करके सही कराया जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.