scriptEid Gonda Great enthusiasm know why | Eid al-Fitr : गोंडा में ईद को लेकर जबरदस्त जोश, जानें क्यों | Patrika News

Eid al-Fitr : गोंडा में ईद को लेकर जबरदस्त जोश, जानें क्यों

Eid Gonda देशभर में फैली कोरोना महामारी के कारण गोंडा में दो साल बाद ईद के पर्व को लेकर लोगों में जोश दिख रहा है। भीषण गर्मी के बावजूद चौक बाजार में रौनक आ गई है। ईद की तैयारियों में जुटे लोग पूरे उत्साह के साथ बाजार में विभिन्न वस्तुओं की खरीददारी में जुटे हैं।

गोंडा

Updated: May 02, 2022 07:15:09 pm

देशभर में फैली कोरोना महामारी के कारण गोंडा में दो साल बाद ईद के पर्व को लेकर लोगों में जोश दिख रहा है। भीषण गर्मी के बावजूद चौक बाजार में रौनक आ गई है। ईद की तैयारियों में जुटे लोग पूरे उत्साह के साथ बाजार में विभिन्न वस्तुओं की खरीददारी में जुटे हैं। व्यापारियों को इस बार ईद में बेहतर कारोबार की उम्मीद है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र की बाजारों में भीड़ नजर आ रही है। ईद पर कपड़े, सेंवई, जूता, चप्पल सहित अन्य सामानों की बिक्री ज्यादा होती है। बाजार में एक से बढ़कर एक कपड़े मौजूद हैं। कारोबार बढ़ाने के लिए व्यापारी छूट दे रहे हैं। कई व्यवसायी ने कूपन की व्यवस्था की है।
गोंडा में ईद लेकर जबरदस्त जोश, जानें क्यों
गोंडा में ईद लेकर जबरदस्त जोश, जानें क्यों
ईद की खरीदारी शुरू

शहर के चौक बाजार में पीपल चौराहे से लेकर एकता चौक, देहात कोतवाली के पास, महराजगंज में खरीददारों की भारी भीड़ उमड़ी। हर दुकान पर लोगों की पहुंच से बाजार गुलजार हो गया है। दुकानों पर सलवार सूट, कुर्ता-पायजामा, टोपी, बेल्ट, जूता-चप्पल, लेगी, कुर्ती, साफा, गरारा, शरारा, गाउन, रूमाल आदि सामानों की लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Eid-Ul-Fitr 2022: आखिरी रोजा आज मंगलवार को मनाई जाएगी ईद, जानें प्रमुख मस्जिदों में नमाज का समय

ईद में सेंवई खिलाना रिवाज

ईद में सेवई खिलाने का पुराना रिवाज है। यहां एक से बढ़कर एक प्रकार की सेंवई मौजूद है। लच्छेदार व सूखी सिंवई की लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं। बनारसी सिंवई, कच्ची व भुनी सहित कई प्रकार की सेंवई बिक्री की जा रही है। इसके अलग-अलग भाव निर्धारित किए गए हैं।
बनारसी सेंवई का रेट सौ रुपए प्रति किलो

बनारसी सेंवई सौ रुपए प्रति किलो बिक रही है। कच्ची व भुनी सेवई शामिल है। जीरो नंबर की सेंवई लोगों की खास पसंद है। विभिन्न तरह के व्यंजन बनाने के लिए मेवा, चीनी, खोवा, मटर की खरीद की गई। ईद पर मेहमानों के स्वागत के लिए लोगों ने तैयारी शुरू कर दी है। ईद की मुबारकबाद भी दी जाने लगी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.