scriptबाराबंकी में जहरीली शराब से हुए मौत को लेकर आबकारी विभाग की खुली नींद, की छापेमारी | Excise department raided in illegal liquor gonda news in hindi | Patrika News

बाराबंकी में जहरीली शराब से हुए मौत को लेकर आबकारी विभाग की खुली नींद, की छापेमारी

locationगोंडाPublished: Jan 13, 2018 12:30:47 pm

जिले का आबकारी विभाग ने सक्रिय होकर छापेमारी शुरू कर दी है जिसमे आबकारी विभाग को बड़ी सफलता मिली है।

gonda

गोंडा. पड़ोसी जनपद बाराबंकी में जहरीली शराब से मौत को लेकर जिले का आबकारी विभाग ने सक्रिय होकर छापेमारी शुरू कर दी है जिसमे आबकारी विभाग को बड़ी सफलता मिली है। मुखबिर की सूचना पर नवाबगंज के जैतपुर गांव में कच्ची शराब और कई हजार लीटर लहन को पकड़ कर उसे नष्ट कर दिया। जिसमें 5 महिलाएं और दो पुरुष को आबकारी विभाग की टीम ने मौके पर ही पकड़ लिया और एक आदमी मौका पाकर वहां से फरार हो गया।

 

सरयू नदी के किनारे स्‍िथत थाना नवाबगंज के जैतपुर गांव में वर्षों से बन रहे अवैध शराब बनने की सूचना पर पहुंची अबकारी विभाग की टीम ने गांव में जब छापा मारा तो देखकर दंग रह गए। जहरीली शराब का इतना बड़ा जखीरा और नये तरीके से व्यापार चल रहा था। इस बात से साबित होता है कि कहीं ना कहीं पुलिस की देखरेख में यह गोरखधंधा चल रहा था लेकिन मुखबिर की सूचना पर जब उस जगह पर मिट्टी को हटा हटा कर देखा गया तो वहां पर टंकियों में रखें 500 500 लीटर के लगभग 50 सिंटेक्स की टंकिया बरामद की गई और 10 छोटी टंकियों को बरामद किया गया।

 

जिसमें 400 लीटर शराब गुड़ बरामद किया गया है। महुआ बरामद किया गया है। नौसादर बरामद किया गया है। यीस्ट बरामद हुआ है और 5000 किलोग्राम लहन बरामद हुआ है। मौके पर आबकारी विभाग की टीम ने 5 महिलाएं और दो पुरुष दबोच लिया जबकि एक व्यक्ति मौका पाकर फरार हो गया। गोंडा में यह एक ऐतिहासिक कार्रवाई थी जो आज से पहले कभी ना हुई थी। तस्वीरों में आप साथ देख सकते हैं कि किस तरह से लहन को आबकारी विभाग की टीम ने नष्ट किया है। आपको यह भी बता दें नदी के किनारे होने के कारण खेतों में काफी भारी मात्रा में छुपकर यह गोरखधंधा चल रहा था जिस पर किसी का ध्यान जाने का सवाल ही नहीं पैदा होता था लेकिन आबकारी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है।

 

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो