scriptभगवान के खिलाफ FIR! इंद्र देवता के खिलाफ शिकायत, अधिकारियों के उड़े होश | farmer was complaint letter against indra devta for rain in gonda | Patrika News

भगवान के खिलाफ FIR! इंद्र देवता के खिलाफ शिकायत, अधिकारियों के उड़े होश

locationगोंडाPublished: Jun 06, 2023 07:28:05 pm

Submitted by:

Krishna Pandey

up weather alert: एक किसान बारिश न होने से इंद्र देवता पर ही गुस्सा हो गया था। उसने बाकायदा ‘देवराज इंद्र’ के खिलाफ लिखित शिकायत भी कर दी थी।

indra_devta.jpg
UP Weather Update: यूपी में मानसून आने में अब कुछ दिन ही बाकी है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो जून के आखिरी और जुलाई के पहले सप्ताह में मानसून आ सकता है। मौसम से जुड़ी आप बहुत सारी खबरें पढ़ रहे होंगे, लेकिन आज एक ऐसी खबर बताने जा रहा हूं, जिसे पढ़कर आप हैरान हो जाएंगे।
यह मामला 2022 का है। जब उत्तर प्रदेश से एक अनोखा मामला सामने आया था। यहां गोंडा जिला में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में एक व्यक्ति ने बारिश के देवता इंद्रदेव के खिलाफ शिकायत पत्र दिया था। इतना ही नहीं इस पत्र को वहां के तहसीलदार कर्नलगंज ने कार्रवाई के लिए अग्रसारित भी कर दिया था। इंटरनेट पर ये शिकायत पत्र काफी वायरल हो रहा था।
यूपी के गोंडा जिले का एक किसान बारिश न होने से इंद्र देवता पर ही गुस्सा हो गया था। उसने बाकायदा ‘देवराज इंद्र’ के खिलाफ लिखित शिकायत भी कर दी थी। सुमित कुमार यादव नाम के व्यक्ति ने अधिकारियों से निवेदन भी किया था कि जल्द से जल्द कार्रवाई करने की कृपा करें। आइए जानते हैं क्या था पूरा मामला-
inder_devta_2.jpg
शिकायत पत्र में लिखा जन मानस बहुत ही परेशान है
सुमित यादव ने इस प्रार्थना पत्र की सब्जेक्ट लाइन में पानी न बरसने और सूखा पड़ने की बात लिखी थी। विकास खंड कटरा बाजार के कौड़िया थाना क्षेत्र के झाला निवासी सुमित कुमार यादव ने एसडीएम हीरालाल को दिए गए शिकायती पत्र में लिखा था, ‘विगत कई माह से पानी नहीं गिर रहा है।
जिससे जनमानस बहुत ही परेशान है। जीव-जंतुओं और खेती पर भारी प्रभाव पड़ रहा है। जिससे घर में रह रही औरतें और छोटे बच्चे काफी ज्यादा परेशान हैं। अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि आवश्यक कार्रवाई करने की कृपा करें”। सुमित कुमार के शिकायती पत्र को तहसीलदार करनैलगंज ने कार्रवाई के लिए आगे बढ़ा दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो