scriptपीएम की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर पोस्ट करने वाला निकला लेखपाल, दर्ज हुई रिपोर्ट | FIR against person who PM's offensive photos posted on Facebook | Patrika News
गोंडा

पीएम की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर पोस्ट करने वाला निकला लेखपाल, दर्ज हुई रिपोर्ट

बार बार कार्यवाई होने के बावजूद आखिरकार सरकारी कर्मचारी क्यों नही मान रहे राजनेताओं पर आपत्तिजनक व्यंग करना।

गोंडाMar 10, 2018 / 12:57 pm

आकांक्षा सिंह

lucknow

गोण्डा. बार बार कार्यवाई होने के बावजूद आखिरकार सरकारी कर्मचारी क्यों नही मान रहे राजनेताओं पर आपत्तिजनक व्यंग करना। पिछले वर्ष कर्नलगंज के एक सरकारी कर्मचारी द्वारा अधिकारियों के व्हाटसअप ग्रुप पर व्यंग किया था जिसके विरुद्ध कार्यवाई थी और अब नया मामला मनकापुर में एक लेखपाल ने फेसबुक पर टिप्पणी की तो एक अधिवक्ता ने रिपोर्ट लिखाई है।

क्या है मामला

जिले के मनकापुर कोतवाली में नियम कानून को ताक पर रखने वाले लेखपाल द्वारा अपने फेसबुक एकाउंट पर प्रधानमंत्री का आपत्तिजनक फोटो शेयर करने पर एक अधिवक्ता ने मनकापुर तहसील मे तहरीर देकर उक्त लेखपाल पर विभिन्न धाराओं में अभियोग दर्ज करवाया है। बताते चलें कि मनकापुर तहसील में कार्यरत लेखपाल प्रभात कुमार ने अपने फेसबुक एकाउंट से 8 मार्च 2018 रात्रि ग्यारह पांच पर अधिवक्ता श्यामलाल शुक्ल निवासी पीलखाना मनकापुर के फेसबुक पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी की फोटो गधे के रूप में शेयर किया था।अधिवक्ता ने जब प्रभात कुमार का एकाउंट प्रोफाइल खंगाला तो पता चला कि प्रधानमंत्री की अपमान जनक फोटो लगाने वाला राजस्व विभाग का निकला। वायरल पोस्ट जो लेखपाल पद पर कार्यरत राज्य कर्मचारी है। जिसे अपने राज्य कर्मचारी आचरण नियमावली का जरा भी ध्यान नहीं रहा। सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार उक्त लेखपाल रजिस्टरार कार्यालय में सम्बद्ध हैं और काफी विवादित है इसके पूर्व भी कई बार चर्चा में आ चुका है।


उक्त आपत्तिजनक टिप्पणी कर अपने साथी अधिवक्ता श्रवणकुमार शुक्ल को बताया। जिसकी लिखित सूचना पर अधिवक्ता ने कोतवाली मनकापुर को तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है। उक्त लेखपाल की इस हरकत की अधिवक्ता सहित भाजपाई व अन्य संगठनों ने कड़ी निन्दा की है। लोगों ने जिलाधिकारी को भी आरोपी लेखपाल को तत्काल निलंबित कर उचित कार्यवाही करने की मांग की है। मामले में मनकापुर पुलिस ने 66 A और 507 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। उम्मीद है लेखपाल पर विभागीय जांच एंव कार्यवाई भी की जाएगी।

Home / Gonda / पीएम की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर पोस्ट करने वाला निकला लेखपाल, दर्ज हुई रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो