महिला अस्पताल में निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर लगाई अधिकारीयों को फटकार

गोण्‍डा मण्डलायुक्त देवीपाटन मण्डल एस0वी0एस0 रंगाराव ने निर्माणाधीन फोरेन्सिक लैब और जिला महिला अस्पताल का निरक्षण किया।

By: Mahendra Pratap

Published: 09 Dec 2017, 05:57 PM IST

गोण्‍डा मण्डलायुक्त देवीपाटन मण्डल एस0वी0एस0 रंगाराव ने शनिवार को पुलिस लाइन में निर्माणाधीन फोरेन्सिक लैब व जिला महिला अस्पताल में निर्माणाधीन 300 शैया वाले अस्पताल का औचक निरीक्षण किया।

कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों को फटकार लगाई

निरीक्षण के दौरान जिला महिला अस्पताल में निर्माणाधीन 300 शैया वाले अस्पताल के निर्माण कार्य की बेहद धीमी प्रगति पर नाराज आयुक्त ने कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। वहीं निरीक्षण के दौरान ही आयुक्त को निर्माणाधीन पिलर टेढ़ा दिखाई दिया, जिस पर उन्होंने फटकार लगाते हुए गुणवत्ता पूर्ण कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि गुणवत्ता से कम्प्रोमाइज किया, तो कठोर कार्यवाही की जाएगी। उनका मानना है कि गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करना चाहिए। लोगों का स्वास्थ्य सबसे जरूरी है। आयुक्त के पूछने पर ज्ञात हुआ कि तीन शैया वाले इस अस्पताल का निर्माण कार्य वर्ष 2014 में शुरू हुआ था, जिसे अभी तक पूरा हो जाना चाहिए था।

दी गई निर्माण कार्य पूरा करने की चेतावनी

निर्माण कार्य कराने वाली संस्था द्वारा अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं कराया गया है। उन्होंने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए राजकीय निर्माण निगम अधिकारियों को जनवरी 2018 तक की डेडलाइन दी है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि जनवरी 2018 तक निर्माण कार्य पूरा नहीं करा दिया गया, तो उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही हेतु शासन को पत्र लिखने के साथ-साथ विधिक कार्यवाही भी की जाएगी। निरीक्षण के दौरान हुआ कि अस्पताल के निर्माण कार्य पूरा होने में अभी कम से कम बीस प्रतिशत कार्य शेष बचा है, जिसमें मुख्य रूप से विद्युत कार्य, लिफ्ट, वॉटर सप्लाई और सेफ्टी टैंक शामिल है।

फोरेंसिक लैब का चल रहा निर्माण कार्य

इसके पूर्व आयुक्त पुलिस लाइन पंहुचे जहाँ पर फोरेंसिक लैब का निर्माण कार्य चल रहा था। वहाँ पर चल रहे कार्यो की जानकारी ली। ज्ञात हुआ कि यह फोरेंसिक लैब 23 करोड़ रूपए की लागत से बनाया जा रहा है। इसका निर्माण कार्य नवंबर 2017 में शुरू हुआ है और यह 2018 में बनकर तैयार हो जायेगा।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned